Move to Jagran APP

PM मोदी ने युवाओं से स्टार्टअप इंडिया अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन में शामिल होने का किया आह्वान, 15-16 जनवरी को है कार्यक्रम

Prarambh Startup India International Summit 2020 में कोरोना की वजह से ज्यादातर लोगों ने घर से रहकर काम किया लोगों की कार्यशैली बिलकुल बदल गई प्रधानमंत्री ने कहा कि घर से काम करने पर टेक्नोलॉजी का बड़ा सहारा मिला है।

By NiteshEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 10:31 AM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 10:31 AM (IST)
PM मोदी ने युवाओं से स्टार्टअप इंडिया अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन में शामिल होने का किया आह्वान, 15-16 जनवरी को है कार्यक्रम
PM Modi urges youngsters to attend Startup India International Summit

नई दिल्ली, पीटीआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15 जनवरी और 16 जनवरी को युवाओं से स्टार्टअप इंडिया अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन 'प्रारम्भ' में भाग लेने का आह्वान किया है। इसमें युवा स्टार्ट अप लीडर के अलावा उद्योग, शिक्षा, निवेश, बैंकिंग और वित्त क्षेत्र के लोगों को भी शामिल होने को कहा गया है। उन्होंने लिंक्डइन पोस्ट को भी शेयर किया, जिसमें कहा गया कि COVID-19 महामारी के दौरान वर्चुअल इंटरैक्शन का चलन तेजी से रहा है और इसका एक बड़ा फायदा यह है कि लोग घर बैठे कार्यक्रमों का हिस्सा बन सकते हैं। 

loksabha election banner

पीएम मोदी ने सोमवार को ट्वीट में कहा, 'ज्यादातर घटनाओं को वस्तुतः आयोजित किए जाने के साथ युवाओं को कई दिलचस्प घरेलू और वैश्विक मंचों का हिस्सा बनने का शानदार मौका मिला है। ठीक ऐसा ही एक अवसर 15-16 जनवरी को 'प्रारम्भ' के रूप में सामने आ रहा है। मैं युवाओं से आग्रह करता हूं कि वो इसका हिस्सा बनें।'

2020 में कोरोना की वजह से ज्यादातर लोगों ने घर से रहकर काम किया, लोगों की कार्यशैली बिलकुल बदल गई, प्रधानमंत्री ने कहा कि घर से काम करने पर टेक्नोलॉजी का बड़ा सहारा मिला है।

मोदी ने कहा, मेरे लिए इसका मतलब ऑनलाइन कार्यक्रम थे, जो बेहद उत्पादक और व्यावहारिक थे। इस बीच वैज्ञानिकों, चिकित्सा पेशेवरों, COVID योद्धाओं, शिक्षाविदों, उद्योग के नेताओं, युवा इनोवेटर्स, आध्यात्मिक नेताओं से बात हुई। प्रधानमंत्री ने कहा, मैंने मौजूदा सरकारी योजनाओं के लाखों लाभार्थियों के साथ बातचीत की। शिखर सम्मेलन का उल्लेख करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि स्टार्ट-अप इंडिया पहल शुरू होने के बाद से भारत को भी पांच साल के लिए चिह्नित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.