Move to Jagran APP

125 सीसी की आई नई वेस्पा, लेकिन कीमत बहुत अधिक

इटली की वाहन निर्माता कंपनी पियाजियो ने वेस्पा रेंज को आगे बढ़ाते में बाजार में नया स्कूटर वीएक्स उतारा है। प्रीमियम सेगमेंट को ध्यान में रखकर लॉन्च किए गए वेस्पा वीएक्स की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 71,3

By Edited By: Published: Fri, 05 Jul 2013 09:06 AM (IST)Updated: Mon, 30 Mar 2015 06:40 PM (IST)
125 सीसी की आई नई वेस्पा, लेकिन कीमत बहुत अधिक

नई दिल्ली। इटली की वाहन निर्माता कंपनी पियाजियो ने वेस्पा रेंज को आगे बढ़ाते में बाजार में नया स्कूटर वीएक्स उतारा है। प्रीमियम सेगमेंट को ध्यान में रखकर लॉन्च किए गए वेस्पा वीएक्स की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 71,380 रुपये रखी गई है। वीएक्स में कंपनी ने 125 सीसी का इंजन दिया है। स्कूटर में डिस्क ब्रेक और ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर भी मौजूद हैं।

loksabha election banner

पढ़ें : 45 हजार में महिंद्रा की जबरदस्त बाइक

पियाजियो वेहिकल्स इंडिया के चेयरमैन और एमडी रवि चोपड़ा ने बताया कि पिछले साल उतारे गए पहले मॉडल की अब तक 52,000 यूनिट बेची जा चुकी हैं। अब प्रीमियम सेगमेंट में हम दूसरे चरण का विस्तार कर रहे हैं। अब कंपनी की योजना स्कूटरों का प्रीमियम लग्जरी सेगमेंट विकसित करने की है। उन्होंने बताया कि पियाजियो इंडिया तीसरा मॉडल इस साल के अंत तक उतारने के बारे में विचार कर रही है।

पढ़ें : अब पैनकार्ड बनवाने के लिए जरूरी होगा एक और प्रमाण पत्र

चोपड़ा के मुताबिक कंपनी अलग-अलग उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपने उत्पाद उतार रही है। उन्होंने साफ किया कि पियाजियो इंडिया अभी किसी दूसरी कंपनी के साथ संयुक्त उपक्रम बनाने पर विचार नहीं कर रही है।

मार्च तक आएगी बजाज की आरई-60

बजाज ऑटो ने बताया है कि वह चार पहिया यात्री गाड़ी आरई-60 को चालू वित्त वर्ष के अंत तक बाजार में उतार देगी। कंपनी के वाणिज्यिक वाहनों की बिक्त्री एवं मार्केटिंग प्रेसीडेंट, आरसी माहेश्वरी ने बजाज आरई कॉम्पैक्ट तिपहिया वाहन लॉन्च करते हुए यह जानकारी दी। कंपनी के वाणिज्यिक वाहनों की बिक्त्री एवं मार्केटिंग प्रेसीडेंट, आरसी माहेश्वरी ने बताया कि हमने इस वाहन गजट की सूचना कानून मंत्रलय को भेज दी है। कानून मंत्रलय से अनुमति मिलने के बाद इसे सरकारी पत्रों मूं प्रकाशित किया जाएगा। इसके बाद कंपनी लोगों से सुझाव मांगेगी। तब तक इस उत्पाद को बाजार में नहीं उतारा जा सकता। हमें पूरी उम्मीद है कि आरई-60 बाजार में अक्टूबर से मार्च के बीच आ जाएगी। इस वाहन को जनवरी, 2012 के नई दिल्ली ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। सरकार के पास अभी ऐसी कोई श्रेणी नहीं, जिसमें यह वाहन फिट होता हो। सरकार को आरई-60 के लिए नई श्रेणी बनानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.