नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। बाइक, कार या कॉमर्शियल वाहनों में पेट्रोल-डीजल डलवाना शुक्रवार को सस्ता पड़ेगा क्योंकि नई दिल्ली समेत देश के सभी बड़े शहरों में पेट्रोल एवं डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई। इससे पहले कल लंबे अंतराल के बाद ईंधन की कीमतों में कमी देखने को मिली थी। उससे पहले सऊदी अरामको के तेल संयंत्रों पर ड्रोन हमले के बाद पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार वृद्धि देखी जा रही थी। अब ईंधन सस्ता होने से उम्मीद की जा रही है कि त्योहारों से पहले लोगों को बड़ी राहत मिली है। आइए जानते हैं आपके शहर में आज क्या है पेट्रोल और डीजल का दाम। 

सबसे पहले बात करते हैं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की, जहां आज पेट्रोल 18 पैसे सस्ता हो गया। इसका मतलब है कि अब आपको एक लीटर पेट्रोल के लिए महज 74.33 रुपये चुकाने होंगे। डीजल के दाम में भी आठ पैसे की कमी हुई है। इसके बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल का भाव घटकर 67.35 रुपये रह गया है। इसके बाद बात करते हैं पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की, तो यहां भी पेट्रोल 18 पैसे सस्ता होकर 76.96 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है। डीजल के दाम में भी आठ पैसे की गिरावट दर्ज की गई है और इसका भाव 69.71 रुपये प्रति लीटर रह गया है।

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल की कीमतों में 18 पैसे की कमी आई है। शहर में एक लीटर पेट्रोल की कीमत घटकर 79.93 रुपये रह गई है। वहीं डीजल का भाव भी आठ पैसे की कमी के साथ 70.61 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है। दक्षिणी शहर चेन्नई में पेट्रोल 19 पैसे सस्ता होकर 77.21 रुपये प्रति लीटर की दर पर बिक रहा है। वहीं डीजल की कीमतों में भी नौ पैसे की गिरावट देखी गई है। चेन्नई में एक लीटर डीजल का भाव 71.15 रुपये हो गया है। 

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आने वाले नोएडा में पेट्रोल की कीमत में 14 पैसे की गिरावट दर्ज की गई और एक लीटर पेट्रोल का दाम घटकर 75.72 रुपये हो गया। वहीं डीजल आठ पैसे की गिरावट के साथ 67.62 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वहीं, गुरुग्राम में पेट्रोल 14 पैसे सस्ता होकर 73.92 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। डीजल छह पैसे सस्ता होकर 66.43 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

Posted By: Ankit Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप