नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। राजधानी दिल्ली सहित देश के विभिन्न शहरों में आज पेट्रोल-डीजल के दाम में कमी देखने को मिली। हाल में फारस की खाड़ी में पैदा हुए राजनीतिक तनाव की पृष्ठभूमि में पिछले कई दिनों से पेट्रोलियम पदार्थों के दाम में लगातार तेजी देखने को मिल रही थी। देश के विभिन्न हिस्सों में पेट्रोल के दाम में 12 पैसे तक की गिरावट देखने को मिली। वहीं डीजल सात पैसे तक सस्ता हो गया। यह वाहन चलाने वाले लोगों के लिए राहत की खबर है जो बढ़ते Petrol Diesel Price से परेशान थे।

दिल्ली में पेट्रोल कल के मुकाबले 11 पैसे सस्ता होकर 75.90 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। डीजल का भाव 6 पैसे घटकर 69.11 रुपये प्रति लीटर रह गया।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में भी Petrol Price 11 पैसे सस्ता होकर 78.48 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। डीजल के दाम में छह पैसे की गिरावट दर्ज की गई। शहर में एक लीटर डीजल खरीदने के लिए 71.48 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। मुंबई में पेट्रोल 11 पैसे सस्ता होकर 81.49 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। डीजल का भाव भी सात पैसे की गिरावट के साथ 72.47 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल 12 पैसे सस्ता होकर 78.86 रुपये प्रति लीटर हो गया। वहीं, डीजल के दाम में भी प्रति लीटर छह पैसे की गिरावट दर्ज की गई। शहर में एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 73.04 रुपये का भुगतान करना होगा। 

नोएडा में पेट्रोल नौ पैसे सस्ता होकर 76.95 रुपये प्रति लीटर हो गया। डीजल का भाव 69.39 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। गुरुग्राम में पेट्रोल आठ पैसे सस्ता होकर 75.16 प्रति लीटर की दर से मिल रहा होगा। डीजल के लिए 67.93 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। 

गाजियाबाद में पेट्रोल नौ पैसे सस्ता होकर 76.83 रुपये प्रति लीटर हो गया। डीजल का दाम 69.24 प्रति लीटर हो गया है।  

Posted By: Ankit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस