Move to Jagran APP

PB Fintech IPO Update: आखिरी दिन 16.59 फीसद सब्सक्राइब हुआ Policybazaar का IPO

PB Fintech लिमिटेड का Initial Public Offering(IPO) बुधवार को सदस्यता के अंतिम दिन 16.59 फीसद तक सब्सक्राइब हुआ। कंपनी ऑनलाइन बीमा प्लेटफॉर्म Policybazaar और क्रेडिट पोर्टल Paisabazaar को संचालित करती है। कंपनी ने अपने शेयरों के लिए प्राइस रेंज 940- 980 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से तय किया है।

By Abhishek PoddarEdited By: Published: Thu, 04 Nov 2021 08:02 AM (IST)Updated: Thu, 04 Nov 2021 08:40 AM (IST)
PB Fintech IPO Update: आखिरी दिन 16.59 फीसद सब्सक्राइब हुआ Policybazaar का IPO
PB Fintech लिमिटेड का Initial Public Offering(IPO) बुधवार को सदस्यता के अंतिम दिन 16.59 फीसद सब्सक्राइब हुआ।

नई दिल्ली, पीटीआइ। ऑनलाइन बीमा प्लेटफॉर्म Policybazaar और क्रेडिट पोर्टल Paisabazaar के मालिकाना हक वाली कंपनी PB Fintech लिमिटेड का Initial Public Offering(IPO) बुधवार को सदस्यता के अंतिम दिन 16.59 फीसद सब्सक्राइब हुआ। NSE के आंकड़ों के मुताबिक, इश्यू में 3,45,12,186 शेयरों के मुकाबले 57,23,84,100 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं।

loksabha election banner

योग्य संस्थागत खरीदारों (QIBs) की श्रेणी को 24.89 गुना और गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी को 7.82 गुना और खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (RIIs) को 3.31 गुना सब्सक्रिप्शन प्राप्त हुआ। कंपनी ने अपने शेयरों के लिए प्राइस रेंज 940 से 980 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से तय किया है। कंपनी के 5,710 करोड़ रुपये के IPO में 3,750 करोड़ रुपये के इक्विटी शेयरों का एक फ्रेश इश्यू और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा लगभग 1,960 करोड़ रुपये की बिक्री की पेशकश शामिल थी।

इसके अलावा कंपनी ने बुधवार को बयान देते हुए यह बताया था कि उसने, अपने एंकर निवेशकों से 2,569 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है। नए इश्यू से प्राप्त आय का उपयोग कंपनी के ब्रांडों की दृश्यता और जागरूकता बढ़ाने के लिए किया जाएगा, ताकि कंपनी की ऑफलाइन मौजूदगी सहित उपभोक्ता आधार को बढ़ाने के लिए नए अवसरों की तलाश की जा सके।

इसके अलावा, IPO से प्राप्त आय का उपयोग रणनीतिक निवेश और अधिग्रहण के वित्तपोषण, भारत के बाहर कंपनी की मौजूदगी का विस्तार करने और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए किया जाएगा।

PB फिनटेक, बीमा और क्रेडिट उत्पादों के लिए एक प्रमुख और अग्रणी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म कंपनी है, जो कि ग्राहकों को बीमा, क्रेडिट और अन्य वित्तीय उत्पादों तक पहुंच प्रदान करती है। बाजार विश्लेषकों के मुताबिक ग्रे मार्केट में पॉलिसी बीजार के शेयर 150 रुपए के प्रीमियम पर उपलब्ध हैं। कंपनी 15 नवंबर को प्रमुख स्टॉक एक्सचेंजों एनएसई और बीएसई में सूचीबद्ध होने की योजना बना रही है।

सिटीग्रुप ग्लोबल मार्केट्स इंडिया, कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी, मॉर्गन स्टेनली इंडिया कंपनी, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज, एचडीएफसी बैंक, आईआईएफएल सिक्योरिटीज और जेफरीज इंडिया ऑफर के बुक रनिंग लीड मैनेजर थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.