नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। ब्यूटी ब्रैंड रिटेलर नाइका अगले दो वर्षों में अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) पेश करने की तैयारी कर रहा है। यह जानकारी कंपनी के शीर्ष अधिकारी ने दी है। कंपनी की योजना वर्ष 2018-19 के अंत तक अपना राजस्व दोगुना कर 1100 करोड़ रुपये करने की है। इसके लिए वह नये नये ब्रैंड्स भी पेश कर रही है।

नाइका के सीईओ और संस्थापक फालगुनी नायर ने कहा, “हम आईपीओ पेश करने की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन आईपीओ लाने से पहले आपको कई प्रक्रियाओं से गुजरना पड़ता है। हमने इसके लिए अपना आंतरिक ऑडिटर केपीएमजी नियुक्त किया है। आईपीओ वर्ष 2020 तक लाने का लक्ष्य है।”

नायर पूर्व इंवेस्टमेंट बैंकर रह चुकी हैं जिनकी विशेषज्ञता आईपीओ में रही है। मौजूदा समय में कंपनी के देशभर में 22 आउटलेट हैं। अगले 4 से 5 वर्षों में कंपनी 180 से 200 स्टोर्स खोलने की योजना बना रही है।

नायर ने यह भी बताया, “हम अपना वर्चस्व ब्यूटी और मेकअप क्षेत्र में बनाना चाहते हैं। चालू वित्त वर्ष में हमारा लक्ष्य अपने राजस्व को 100 फीसद बढ़ाकर 1100 करोड़ रुपये करने का है।”

वर्ष 2017-18 में नाइका ने 570 करोड़ रुपये का रेवेन्यू कमाया था। वर्तमान में कंपनी के फिजिकल स्टोर्स ऑनलाइन ब्यूटी रिटेलर के राजस्व में 10 फीसद तक का योगदान करता है।  नायर ने स्पष्ट किया है कि वे फंड जुटा सकते हैं लेकिन वह ज्यादा नहीं होंगे।

नाइका ने बताया है कि कंपनी इस साल तक 20 ब्रैंड्स लाने की संभावनाएं तलाश रही है। मौजूदा समय में कंपनी मेकअप, स्किनकेयर, हेयरकेयर और वेलनेस श्रेणी से करीब 850 ब्रैंड्स बेचती है।

Posted By: Surbhi Jain