Move to Jagran APP

NSE Nifty पर इन वजहों से प्रभावित रहा बिजनेस, SEBI ने मांगी रिपोर्ट

इस तकनीकी गड़बड़ी की वजह से निवेशकों को रियल टाइम अपडेट नहीं मिल पर रहा था। बाजार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि एनएसई पर दोपहर बाद 315 मिनट पर यह गड़बड़ी शुरू हुई।

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 06:54 PM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 07:27 AM (IST)
NSE Nifty पर इन वजहों से प्रभावित रहा बिजनेस, SEBI ने मांगी रिपोर्ट
NSE Nifty पर इन वजहों से प्रभावित रहा बिजनेस, SEBI ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली, एजेंसियां। देश के सबसे बड़े एक्सचेंज एनएसई पर सोमवार को तकनीकी गड़बड़ी की वजह से कुछ समय के लिए कारोबार प्रभावित हुआ। इस तकनीकी गड़बड़ी की वजह से निवेशकों को रियल टाइम अपडेट नहीं मिल पर रहा था। बाजार से जुड़े सूत्रों ने बताया कि एनएसई पर दोपहर बाद 3:15 मिनट पर यह गड़बड़ी शुरू हुई। हालांकि, इसे दस मिनट में दुरुस्त कर लिया गया। उन्होंने बताया कि एक्सचेंज तकनीकी गड़बड़ी की वजहें तलाश रहा है। 

loksabha election banner

इससे पहले कोई ब्रोकरों को उनके इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर की ओर से इंटरनेट नहीं मिलने के कारण फीड या अपडेट नहीं मिल पा रहा था। हालांकि, जल्द ही यह समस्या दूर हो गयी थी। 

एनएसई के प्रवक्ता ने बताया, ''सुबह के बिजनेस सत्र के दौरान सिफी की कनेक्टिविटी को लेकर कुछ दिक्कतें थी, जिस कारण ब्रोक्ररों को फीड नहीं मिल पा रहा था। इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स ने इस दिक्कत को दुरुस्त कर लिया था।''

आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने इसको लेकर शिकायत की थी कि उसे एनएसई का प्राइस फीड नहीं मिल पा रहा है। हालांकि, बाद में उसने इस समस्या को ठीक किये जाने से जुड़ा ट्वीट भी किया।  

सूत्रों के मुताबिक इस ग्लीच की वजह से एनएसई पर सुबह 9:15 बजे से 11:15 बजे तक कारोबार प्रभावित हुआ। मार्केट रेगुलेटर सेबी ने इस टेक्निकल ग्लीच को लेकर एनएसई से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

इससे पहले भी तकनीकी गड़बड़ी से प्रभावित हुआ है एनएसई

इससे पहले 10 जुलाई, 2017 को तकनीकी गड़बड़ी की वजह से एनएसई पर सुबह लगातार तीन घंटे तक कारोबार नहीं हो सका था। उस दौरान NSE Nifty पर 12:30 बजे के बाद ही कारोबार सामान्य हो सका था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.