Move to Jagran APP

SBI एटीएम को आप कर पाएंगे ऑन-ऑफ, बैंक ने लॉन्च की Quick App

एसबीआई ने एटीएम कार्डधारकों के लिए जो एसबीआई क्विक सुविधा शुरू की है वो पूरी तरह सुरक्षित है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Sat, 17 Mar 2018 05:06 PM (IST)Updated: Sun, 18 Mar 2018 07:52 AM (IST)
SBI एटीएम को आप कर पाएंगे ऑन-ऑफ, बैंक ने लॉन्च की Quick App

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने एटीएम कार्डधारकों को एक खास सुविधा दे रहा है। इसकी मदद से ग्राहक अपने ATM कार्ड को नियंत्रण में रख सकेंगे। SBI क्विक ऐप में खास एटीएम कार्ड की कंट्रोलिंग के लिए खास फीचर्स मौजूद हैं।

loksabha election banner

इस ऐप के बारे में जानकारी देने के लिए SBI ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट भी किया है। SBI क्विक वैसे तो मिस्डा कॉल और SMS बैंकिंग सुविधा है, लेकिन अब इसका ऐप भी मौजूद है, जिससे आप और आसानी से SBI की सुविधा का फायदा उठा सकेंगे।

पूरी तरह सुरक्षित है ऐप

एसबीआई ने एटीएम कार्डधारकों के लिए जो एसबीआई क्विक सुविधा शुरू की है वो पूरी तरह सुरक्षित है। इस ऐप आपको अपने ATM कार्ड को ब्लॉक करने, ऑन या ऑफ करने और ATM पिन जनरेट करने की सुविधा उपलब्ध कराता है। यानी इसके जरिए आप अपने कार्ड की सिक्योारिटी का पूरा इंतजाम केवल स्माबर्टफोन के माध्यरम से कर सकते हैं। हालांकि, इस ऐप को बैंक के रिकॉर्ड में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ही डाउनलोड करके इस्तेमाल किया जा सकेगा।

ऐसे करेगा ऐप काम

इस ऐप को शुरू करने के लिए आपको रजिस्ट्रे शन कराना होगा। इसके लिए आपको ऐप के रजिस्ट्रे शन फीचर में जाकर जिस नंबर पर ऐप डाउनलोड किया है उसे एंटर करना है। इसके बाद आपका रजिस्ट्रेरशन हो जाएगा। ATM कंट्रोलिंग के अलावा SBI क्विक में बैलेंस जानने के अलावा, मिनी स्टेटमेंट, होम लोन की जानकारी, अकाउंट डिरजिस्टर करने, खाते की तमाम जानकारी हासिल कर सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.