Move to Jagran APP

साइबर युग में चिंताएं तुरंत दूर करना अत्यंत अहम: नेस्ले

नेस्ले ने कहा है कि विभिन्न बाजारों में स्थानीय सरकारों और उपभोक्ताओं से संपर्क बनाए रखना अत्यंत महत्वपूर्ण है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Wed, 21 Nov 2018 09:02 AM (IST)Updated: Wed, 21 Nov 2018 10:36 AM (IST)
साइबर युग में चिंताएं तुरंत दूर करना अत्यंत अहम: नेस्ले
साइबर युग में चिंताएं तुरंत दूर करना अत्यंत अहम: नेस्ले

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। ग्लोबल फूड एंड बेवरेज कंपनी नेस्ले ने कहा है कि उसने 2015 में भारत में मैगी मामले से काफी कुछ सीखा है। कंपनी को यह बड़ी सीख मिली है कि आज के सोशल मीडिया के दौर में चिंताओं को तुरंत दूर करना अहम है।

loksabha election banner

कंपनी ने यह भी कहा है कि विभिन्न बाजारों में स्थानीय सरकारों और उपभोक्ताओं से संपर्क बनाए रखना अत्यंत महत्वपूर्ण है। 2015 के मैगी नूडल्स केस में इस रणनीति ने काम किया। नेस्ले के चीफ एक्जीक्यूटिव ऑफीसर मार्क श्नाइडर ने कहा कि सोशल मीडिया और इंटरनेट पर जरा सी भी चिंता होती है तो वह जल्दी ही धारणा और विश्वास को प्रभावित करती है। तथ्यात्मक रूप से पूरी तरह सच होना हमेशा महत्वपूर्ण है। इसके साथ यह भी अहम है कि तुरंत सक्रिय होकर कदम उठाया जाए क्योंकि विपरीत धारणा बनते देर नहीं लगती है।

भारत में मैगी मामले को याद करते हुए उन्होंने कहा कि नेस्ले का लोकप्रिय उत्पाद मैगी पांच महीनों के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया। उस समय उत्पाद के खिलाफ मजबूत धारणा बना गई थी। उसने हमें काफी नुकसान पहुंचाया। लेकिन जल्दी ही हम इस संकट से उबर आए क्योंकि उत्पाद सही क्वालिटी का मिला। यह हमारे लिए सबसे महत्वपूर्ण है। कंपनी के लिए भारत प्रमुख बाजार है और भारतीय शेयर बाजारों में कंपनी सूचीबद्ध है। उसकी बिक्री 2017 में 10,000 करोड़ रुपये से ज्यादा हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.