नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। जेट एयरवेज के फाउंडर और प्रोमोटर नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल 25 साल पहले शुरू की गई एयरलाइन के सभी पदों से आज इस्तीफा दे सकते हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोयल और उनकी पत्नी की ओर से इसकी औपचारिक घोषणा आज की जा सकती है।

एक अंग्रेजी टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक नरेश गोयल लंदन से जेट के सभी 23,000 कर्मचारियों को आज संबोधित करेंगे। जेट के वर्तमान सीईओ विनय दुबे फिलहाल कपंनी में अपने पद पर रहेंगे और जेट को इस सकंट से निकालने की कोशिश करेंगे।

जेट के कर्जदाता नरेश गोयल की एयरलाइन में पूरी 51 फीसद हिस्सेदारी के लिए नए खरीदारों की तलाश आने वाले हफ्तों में शुरू कर सकते हैं।

एसबीआई प्रबंध निदेशक और पूर्व जेट एयरवेज बोर्ड श्रीनिवासन विश्वनाथन को एयलाइन का नेतृत्व करने के लिए आमंत्रित किया गया है। विश्वनाथन स्वतंत्र डायरेक्टर के तौर पर लगभग 3 सालों के लिए अगस्त 2018 तक जेट बोर्ड का हिस्सा रहे थे।

ऐसा माना जा रहा है कि कर्जदाता एसबीआई के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व सीवीसी कमिश्नर जानकी बल्लभ को जेट एयरवेज बोर्ड में शामिल होने के लिए आमंत्रित करने पर विचार कर रहे हैं।

जेट एयरवेज का दूसरा सबसे बड़ा शेयर साझेदार एतिहाद फिलहाल बोर्ड में शामिल रह सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक एतिहाद निकट भविष्य में अपनी हिस्सेदारी को घटाकर 24 फीसद से कम कर सकता है।

Posted By: Praveen Dwivedi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप