Move to Jagran APP

मुकेश अंबानी का स्विस बैंक में खाते से इन्कार

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड [आरआइएल] के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के उन आरोपों का खंडन किया है जिनमें कहा गया था कि उनका स्विस बैंक में खाता है। आरआइएल की तरफ से मंगलवार को जारी एक बयान में कहा गया कि मुकेश अंबानी का दुनिया के किसी भी देश में का

By Edited By: Published: Tue, 25 Feb 2014 10:13 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2014 10:13 PM (IST)
मुकेश अंबानी का स्विस बैंक में खाते से इन्कार

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड [आरआइएल] के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के उन आरोपों का खंडन किया है जिनमें कहा गया था कि उनका स्विस बैंक में खाता है। आरआइएल की तरफ से मंगलवार को जारी एक बयान में कहा गया कि मुकेश अंबानी का दुनिया के किसी भी देश में कोई अवैध बैंक खाता नहीं है। कुछ स्वार्थी तत्वों के उकसावे में केजरीवाल ने ये आरोप लगाए हैं। इस बीच अनिल अंबानी के प्रवक्ता ने भी इन आरोपों को गलत बताया है।

loksabha election banner

पढ़े : रिलायंस का अनुबंध रद नहीं हो सकता

दो दिन पहले हरियाणा में आयोजित रैली में अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि मुकेश और अनिल अंबानी के स्विस बैंक में खाते हैं। उन्होंने बकायदा खाता नंबर की जानकारी देते हुए कहा था कि इस देश को मुकेश अंबानी ही चला रहे हैं। आरआइएल के बयान में कहा गया है कि व्यापार के सिलसिले में रिलायंस की अन्य सहयोगी कंपनियां दुनिया के कई बैंकों से सौदा करती हैं। यह सब सामान्य व्यापार का एक हिस्सा है। इन बैकों में उनके जो भी खाते हैं वे पूरी तरह से सभी नियम और शर्तो का पालन करती हैं।

गैस कीमतों में वृद्धि को भुनाएगी आप

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी आप अपने घोषणापत्र में प्राकृतिक गैस कीमतों में वृद्धि से जुड़े मुद्दे को भी जगह दे सकती है। पार्टी के एक नेता के मुताबिक, एक अप्रैल से गैस के दाम बढ़ने से आम लोगों पर इसका काफी असर पड़ेगा। ऐसे में पार्टी लोगों के आक्रोश का पूरा फायदा उठाना चाहती है। इस मामले में मुख्यमंत्री रहते हुए केजरीवाल ने मुकेश अंबानी और केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली समेत चार लोगों के खिलाफ भ्रष्टाचार विरोधक ब्यूरो में मुकदमा दर्ज कराया था। केजरीवाल का आरोप है कि गैस कीमतों में वृद्धि कर मुकेश अंबानी को फायदा पहुंचाने की कोशिश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.