Move to Jagran APP

Mrs Bectors Food Specialities का IPO अगले सप्ताह सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा, जानें प्राइस बैंड, लॉट का आकार व अन्य जानकारी

Mrs Bectors Food Specialities IPO इस आईपीओ के तहत 50 फीसद शेयर क्वालिफाइड इंस्टीच्युशनल बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित रहेंगे। वहीं खुदरा निवेशकों के लिए 35 फीसद शेयर आरक्षित रहेंगे। इस IPO के बाद भी प्रवर्तक की हिस्सेदारी 51 फीसद से ज्यादा बनी रहेगी।

By Ankit KumarEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 06:50 PM (IST)Updated: Sat, 12 Dec 2020 12:23 PM (IST)
Mrs Bectors Food Specialities का IPO अगले सप्ताह सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा, जानें प्राइस बैंड, लॉट का आकार व अन्य जानकारी
इस आईपीओ के तहत 40.54 करोड़ रुपये मूल्य के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। (PC: Flickr)

मुंबई, पीटीआइ। ब्रेड और बिस्कुट बनाने वाली कंपनी Mrs Bectors Food Specialities अगले सप्ताह के मध्य में IPO लाने की तैयारी में है। कंपनी का लक्ष्य इस इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) के जरिए 450-500 करोड़ रुपये जुटाना है। कंपनी का प्रस्तावित IPO 15 दिसंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुलेगा। निवेशक इस आईपीओ को 17 दिसंबर तक सब्सक्राइब कर पाएंगे। Mrs Bectors Food Specialities के प्रबंध निदेशक अनूप बेक्टर ने आईपीओ रोड शो के दौरान संवाददाताओं को इस बात की जानकारी दी। 

loksabha election banner

जानिए प्राइस बैंड और लॉट का आकार

कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 286-288 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की कीमत तय की है। इस IPO में निवेश करने के लिए आपको कम-से-कम 50 शेयरों में निवेश करना होगा।  

इस आईपीओ के तहत 40.54 करोड़ रुपये मूल्य के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं, ऑफर फॉर सेल के जरिए 500 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर जारी किए जाएंगे। 

इस आईपीओ के तहत 50 फीसद शेयर क्वालिफाइड इंस्टीच्युशनल बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित रहेंगे। वहीं, खुदरा निवेशकों के लिए 35 फीसद शेयर आरक्षित रहेंगे।  

इस आईपीओ के तहत प्रमोटर किसी भी शेयर की बिक्री नहीं कर रहे हैं तो इस इनिशियल पब्लिक ऑफर के बाद भी प्रवर्तक की हिस्सेदारी 51 फीसद से ज्यादा बनी रहेगी।  

बेक्टर ने पीटीआइ को बताया, ''हमारे पास कंपनी की 52 फीसद हिस्सेदारी है और हम किसी भी इक्विटी की बिक्री नहीं करने जा रहे हैं। इसलिए केवल प्राइमरी इश्यू की वजह से हमारे शेयर में कमी आएगी और हमारी हिस्सेदारी 51 फीसद से ज्यादा पर बनी रहेगी।'' 

IPO के जरिए जुटाई गई राशि का इस्तेमाल कंपनी की राजपुरा स्थित विनिर्माण इकाई के विस्तार और एक नए प्रोडक्शन लाइन की स्थापना के लिए किया जाएगा। 

कंपनी 'Cremica' ब्रांड नाम से बिस्कुट की बिक्री करती है। इसके अलावा कंपनी ''English Oven'' ब्रांड नाम से कुकीज, क्रीम, क्रैकर्स, डाइजेस्टिव बिस्कुट का निर्माण करती है।  

मैकडोनाल्ड्स, केएफसी, बर्गर किंग और कार्ल्स जूनियर सहित अन्य क्विक सर्विस रेस्टॉरेंट (QSR) को बन सप्लाई करने वाली प्रमुख कंपनियों में Mrs Bectors Food Specialities का नाम शुमार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.