Move to Jagran APP

Mrs Bectors Food का IPO साबित हुआ बंपर हिट, जानें शेयरों के आवंटन और लिस्टिंग की तारीख

Mrs Bectors Food Specialities यह कंपनी बिस्कुट ब्रेट और बन जैसे उत्पाद बनाती है और उनका विपणन करती है। कंपनी Mrs Bectors Cremica और English Oven ब्रांड नाम से विभिन्न तरह के बिस्कुट और ब्रेड की बिक्री और विपणन करती है।

By Ankit KumarEdited By: Published: Thu, 17 Dec 2020 05:54 PM (IST)Updated: Fri, 18 Dec 2020 07:50 AM (IST)
Mrs Bectors Food का IPO साबित हुआ बंपर हिट, जानें शेयरों के आवंटन और लिस्टिंग की तारीख
Mrs Bectors Food ने एकंर इंवेस्टर्स के जरिए 162 करोड़ रुपये जुटाए थे।

नई दिल्ली, पीटीआइ। Mrs Bectors Food Specialities का IPO निवेशकों के बीच जबरदस्त हिट साबित हुआ। कंपनी के इनिशियल पब्लिक ऑफर (IPO) को 197.34 गुना सब्सक्रिप्शन हासिल हुआ। कंपनी के आईपीओ को गुरुवार तक सब्सक्राइब किया जा सकता था। कंपनी का आईपीओ मंगलवार को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और पहले कुछ घंटों में ही कंपनी के पब्लिक ऑफर को 100 फीसद से ज्यादा सब्सक्रिप्शन हासिल हो गया था। इससे पहले इसी महीने Burger King India के आईपीओ को कुछ घंटों के भीतर ही 100 फीसद से ज्यादा सब्सक्रिप्शन हासिल हो गया था। 

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः EPF खाताधारकों के खाते में 31 दिसंबर से पहले आ सकता है पैसा, मिस्‍ड कॉल देकर जान सकते हैं अपना बैलेंस) 

NSE पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक Mrs Bectors Food को सब्सक्रिप्शन के आखिरी दिन तक 2,61,20,63,200 शेयरों के लिए बोलियां हासिल हुईं जबकि कंपनी ने महज 1,32,36,211 शेयरों के लिए बोलियां आमंत्रित की थी।  

Mrs Bectors Food के आईपीओ के तहत शेयरों का आवंटन

अगर आपने इस सुपरहिट साबित हुए आईपीओ के लिए आवेदन किया है तो अब आपकी निगाहें इस बात पर लगी होंगी कि इस आईपीओ के तहत शेयरों का आवंटन कब होगा। विभिन्न ब्रोकरेज कंपनियों के आंकड़ों के मुताबिक इस कंपनी के शेयरों के आवंटन का कार्य 22 दिसंबर, 2020 तक पूरा हो सकता है। पात्र निवेशकों के खाते में इस कंपनी के शेयर 24 दिसंबर, 2020 तक क्रेडिट किए जा सकते हैं।  

कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग

विभिन्न ब्रोकरेज कंपनियों के आंकड़ों के मुताबिक Mrs Bectors Food Specialities के शेयरों की लिस्टिंग शेयर बाजारों पर 28 दिसंबर, 2020 को हो सकती है। 

इस पब्लिक ऑफर के तहत 40.54 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं, ऑफर फॉर सेल के जरिए 500 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर आवंटित किए जाएंगे। कंपनी ने इस आईपीओ के लिए 286-288 रुपये का प्राइस बैंड निर्धारित किया था।  

इससे पहले सोमवार को Mrs Bectors Food ने एकंर इंवेस्टर्स के जरिए 162 करोड़ रुपये जुटाए थे। SBI Capital Markets, ICICI Securities तथा IIFL Securities इस ऑफर के मैनेजर हैं।  

Mrs Bectors Food बिस्कुट, ब्रेट और बन जैसे उत्पाद बनाती है और उनका विपणन करती है। कंपनी 'Mrs Bector's Cremica' और 'English Oven' ब्रांड नाम से विभिन्न तरह के बिस्कुट और ब्रेड की बिक्री और विपणन करती है। 

(यह भी पढ़ेंः वित्तीय समावेशन के लिए साइबर सिक्योरिटी, डेटा प्रोटेक्शन को बढ़ावा देना जरूरीः आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास) 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.