मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली। स्मार्टफोन मार्केट में नंबर वन की दौड़ में सबसे आगे चल रही माइक्रोमैक्स ने अपने नये स्मार्टफोन 'कैनवस टर्बो' को पेश कर धमाल मचाया। लेकिन माइक्रोमैक्स फिलहाल सिर्फ अपने नये स्मार्टफोन की वजह से चर्चा में नहीं है बल्कि इसके साथ जुड़ने वाले नये विदेशी चेहरे की वजह से भी है। माइक्रोमैक्स ने हॉलीवुड के 'एक्स मैन- द वॉल्वरिन' यानी हग जैकमैन को अपना ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। हग जैकमैन का नाम माइक्रोमैक्स के साथ जुड़ा तो विज्ञापन की दुनिया और सोशल मीडिया पर भी हंगामा मच गया।

आ गया माइक्रोमैक्स का फुल एचडी डिस्प्ले स्मार्टफोन 'कैनवस टर्बो'

अगर आप माइक्रोमैक्स का विज्ञापन देखेंगे तो आपको ऐसा ही लगेगा कि किसी विदेशी मोबाइल कंपनी जैसे सैमसंग या सोनी का एड है। एक स्मार्ट और विदेशी अभिनेता मियामी, मलेशिया और आस्ट्रेलिया जैसे दिखने वाली लोकेश पर फोन का प्रचार करता दिखाई देता है। अगर आप माइक्रोमैक्स के लोगो को न देखें तो ऐसा लगेगा कि सैमसंग का एड देख रहे हैं।

पढ़ें : माइक्रोमैक्स ने बहुत कीमत पर उतारा बोल्ड ए58 स्मार्टफोन

अब बात करते हैं माइक्रोमैक्स ने सोशल मीडिया पर इस अवसर को कैसे भुनाया। अगर हम न्यूज ब्रेक करने की बात करें तो इसमें ट्विटर सबसे आगे है लेकिन फेसबुक (9 करोड़ उपभोक्ता) की पहुंच उससे कहीं ज्यादा है। माइक्रोमैक्स ने दोपहर के वक्त हग जैकमैन की फोटो के साथ कैनवस टर्बो को पोस्ट किया और शाम तक उस पर 400 लाइक, 130 कमेंट और 70 शेयर हो गए। इसे देखकर हैरानी इसीलिए हुई क्योंकि पिछले 30 दिन में माइक्रोमैक्स ने 56 बार पोस्ट किया होगा और उस पर औसतन 1,150 लाइक, 170 कमेंट और 66 शेयर ही मिले थे।

पढ़ें : बाजार में आया माइक्रोमैक्स का अपना पहला कैनवस टैबलेट

फेसबुक पर हुए कमाल के पीछे नया फोन नहीं हग जैकमैन है। लोग भी कुछ इस प्रकार का कमेंट कर रहे हैं- माइक्रोमैक्स- द एक्स मैन, वॉल्वरिन इज बैक, कमाल हो गया, माइक्रोमैक्स के साथ हॉलीवुड का एक्स मैन आदि। तो इससे पता चलता है कि माइक्रोमैक्स के लिए फेसबुक काफी मददगार साबित हुआ। सप्ताह के अंत में हग जैकमैन के चाहने वालों ने फेसबुक पर जा जाकर बढ़ चढ़ कर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। संडे की शाम तक जैकमैन और कैनवस टर्बो को 6,800 लाइक, 315 कमेंट और 700 शेयर मिले। लेकिन सोमवार को चेक किया गया तो यह आंकड़ा 9,600 लाइक, 377 कमेंट और 900 से ज्यादा शेयर हुए और यह आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप