Move to Jagran APP

एलआईसी की आईडीबीआई बैंक में 26 फीसद हिस्सेदारी, 3 दिसंबर से ओपन ऑफर

आईडीबीआई बैंक ने गुरुवार को बताया कि एलआईसी आईडीबीआई बैंक के माइनॉरिटी शेयरहोल्डर्स से शेयर खरीद की शुरुआत तीन दिसंबर से करेगा।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 12 Oct 2018 12:37 PM (IST)Updated: Fri, 12 Oct 2018 01:02 PM (IST)
एलआईसी की आईडीबीआई बैंक में 26 फीसद हिस्सेदारी, 3 दिसंबर से ओपन ऑफर
एलआईसी की आईडीबीआई बैंक में 26 फीसद हिस्सेदारी, 3 दिसंबर से ओपन ऑफर

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। आईडीबीआई बैंक ने गुरुवार को बताया कि एलआईसी आईडीबीआई बैंक के माइनॉरिटी शेयरहोल्डर्स से शेयर खरीद की शुरुआत तीन दिसंबर से करेगा। एलआईसी ने 61.73 रुपये प्रति इक्विटी शेयर की खुली पेशकश की है। जो 14 दिसंबर को बंद होगा।

loksabha election banner

आईडीबीआई बैंक ने रेगुलेटरी सूचना में कहा कि एलआईसी ने 2,04,15,12,929 इक्विटी शेयर खरीदने की पेशकश की है। यह आईडीबीआई बैंक की पूर्ण चुकता शेयर पूंजी का 26 फीसद है। यह पेशकश सेबी के नियम के अनुरूप है।

सेबी के अधिग्रहण संहिता नियमों के तहत कंपनी का अधिग्रहण करने वाली इकाई को लक्षित कंपनी के शेयरधारकों के 25 फीसद शेयर खरीदने को लेकर ओपन ऑफर करनी होती है। इसका मकसद निवेशकों को इक्विटी की बिक्री के जरिए बाहर निकलने या लाभ कमाने का मसौदा देना है। भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) 61.73 रुपये प्रति शेयर के भाव पर शेयर खरीद करेगा। फिलहाल एलआईसी के पास आईडीबीआई बैंक में 14.90 फीसद हिस्सेदारी है।

आईडीबीआई बैंक के निदेशक मंडल ने चार अक्टूबर को हुई बैठक में एलआईसी के पक्ष में तरजीही शेयर जारी करने को मंजूरी दे दी थी ताकि बीमा कंपनी बैंक में 51 फीसद हिस्सेदारी हासिल कर सके। सरकार पहले ही आईडीबीआई बैंक में हिस्सेदारी बढ़ाने के एलआईसी के प्रस्ताव को मंजूरी दे चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.