नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। सऊदी अरब की तेल कंपनी अरामको के तेल कुओं पर ड्रोन हमले के बाद वैश्विक स्तर पर क्रूड ऑयल के दाम में काफी बढ़ोतरी देखी गई है। क्रूड ऑयल के दाम बढ़ने से आने वाले दिनों में भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने के आसार हैं। हालांकि, शनिवार और रविवार को भाव में तेजी आने के बाद आज सप्ताह के पहले दिन सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के कई महानगरों में पेट्रोल और डीजल के भाव यथावत बने हुए हैं। अर्थात आपको आज पेट्रोल और डीजल खरीदने के लिए पुरानी कीमत ही चुकानी होगी।

आइए जानते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल और डीजल किस कीमत बिक रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल 72.03 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 65.43 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल 74.76 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 67.84 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

मायानगरी मुंबई की बात करें, तो यहां पेट्रोल 77.71 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 68.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर चेन्नई में पेट्रोल 74.85 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 69.15 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

अब दिल्ली से सटे क्षेत्र नोएडा और गुरुग्राम में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जानते हैं। नोएडा में आज पेट्रोल 73.96 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डी़जल 65.74 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। उधर गुरुग्राम में आज पेट्रोल 72.16 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 64.83 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

Posted By: Pawan Jayaswal

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप