Move to Jagran APP

जेट ने खड़े किए तीन और विमान, 40 फीसद विमानों का संचालन बंद

नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने अपने 3 और विमानों को खड़ा कर दिया है।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 08 Mar 2019 11:45 AM (IST)Updated: Fri, 08 Mar 2019 11:45 AM (IST)
जेट ने खड़े किए तीन और विमान, 40 फीसद विमानों का संचालन बंद

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। नकदी संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने अपने 3 और विमानों को खड़ा कर दिया है। जेट एयरवेज के बेड़े में 119 विमान हैं जिनमें से वह केवल 70 का संचालन कर रही है, उसके 40 फीसद विमान परिचालन में नहीं है। गुरुवार को एक वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

loksabha election banner

बीएसई में फाइलिंग के वक्त जेट ने बताया कि अपने कर्जदारों के कर्ज का भुगतान नहीं कर पाने के चलते उसे अपने बेड़े में से तीन और विमानों को खड़ा करना पड़ा है। एयरलाइन ने 1, 2 और 4 मार्च को बीएसई को बताया था कि कर्ज का भुगतान नहीं करने की वजह से उसे इन दिनों रोज छह विमान खड़े करने पड़े थे।

इस बाबत सरकारी अधिकारी ने बताया कि एयरलाइन को यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि विमानों को खड़ा करने की वजह से उसके यात्रियों को कोई असुविधा न हो, और साथ ही जो विमान परिचालन में हैं वे सुरक्षित हों।

अधिकारी के मुताबिक लिमिटेड पीरियड में टिकट बुकिंग स्वीकार करने में एयरलाइन पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है क्योंकि इस कदम से बाजार में घबराहट पैदा होगी। गौरतलब है कि कुछ साल पहले, जब स्पाइसजेट वित्तीय समस्याओं से जूझ रही थी और उसने शेड्यूल फ्लाइट को कैंसिल करना शुरू किया था, तब सरकार ने इस पर एक्शन लेते हुए निर्धारित किया कि एयरलाइन यात्रा से 15 दिन पहले टिकट बुकिंग नहीं कर सकती है। हालांकि तब सरकारी आदेश को कुछ दिनों के भीतर वापस ले लिया गया था।

मालूम हो कि जेट एयरवेज फिलहाल नकदी संकट का सामना कर रही है जिससे कि कंपनी को वेतन में देरी और उड़ानों में कटौती करना पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.