Move to Jagran APP

सीनियर स्टाफ की सैलरी अप्रैल तक देगी जेट एयरवेज, एयरलाइन ने एतिहाद से भी मांगा 35 करोड़ डॉलर का लोन

संकट से जूझ रही जेट एयरवेज पायलट सहित अपने वरिष्ठ कर्मचारियों को अप्रैल तक वेतन का भुगतान किस्तों में करेगी।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 07 Dec 2018 11:24 AM (IST)Updated: Fri, 07 Dec 2018 12:16 PM (IST)
सीनियर स्टाफ की सैलरी अप्रैल तक देगी जेट एयरवेज, एयरलाइन ने एतिहाद से भी मांगा 35 करोड़ डॉलर का लोन
सीनियर स्टाफ की सैलरी अप्रैल तक देगी जेट एयरवेज, एयरलाइन ने एतिहाद से भी मांगा 35 करोड़ डॉलर का लोन

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। संकट से जूझ रही जेट एयरवेज पायलट सहित अपने वरिष्ठ कर्मचारियों को अप्रैल तक वेतन का भुगतान किस्तों में करेगी। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। एयरलाइन अक्टूबर महीने के वेतन का 75 फीसद इस महीने देगी।

loksabha election banner

दूसरी ओर जेट ने अपने निवेशक साझीदार एतिहाद एयरवेज से आसान शर्तों पर 35 करोड़ डॉलर का लोन मांगा है। एयरलाइन अपने इस भागीदार को अतिरिक्त हिस्सेदारी देने पर बातचीत कर रही है। अबुधाबी की एतिहाद एयरलाइन पहले भी मुश्किल वक्त में नरेश गोयल के नियंत्रण वाली विमानन कंपनी के बचाव में सामने आ चुकी है।

वेतन को लेकर चर्चा

सूत्रों के अनुसार जेट एयरवेज के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विनय दुबे के साथ बैठक के दौरान वेतन भुगतान के समय को लेकर चर्चा की गई। नई शेड्यूल के तहत अप्रैल 2019 से वेतन का 100 फीसद भुगतान किया जाएगा। इसके तहत मार्च वेतन का पूरा भुगतान भी अप्रैल में किया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक अक्टूबर का 25 फीसद वेतन के साथ नवंबर का 75 फीसद वेतन जनवरी में भुगतान किया जाएगा। वहीं नवंबर का 25 फीसद वेतन के साथ दिसंबर की पूरी तनख्वाह फरवरी में दी जाएगी। जनवरी का 25 फीसद वेतन फरवरी में ही दिया जाएगा। जनवरी की 75 फीसद तनख्वाह और फरवरी का पूरा वेतन मार्च 2019 में दिया जाएगा।

जेट ने मंगा लोन

न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, जेट एयरवेज ने एतिहाद से आसान शर्तों पर 35 करोड़ डॉलर का लोन मांगा है। वहीं अतिरिक्त हिस्सेदारी बेचने के लिए खाड़ी देश की विमानन कंपनी से उसकी बातचीत चल रही है। सूत्र ने बताया कि एतिहाद एयरवेज ने 20 करोड़ डॉलर तक की सहायता की पेशकश की है।

सूत्र ने बताया कि इस प्रस्ताव पर अभी अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है। हालांकि जेट एयरवेज और एतिहाद दोनों ने सौदे के बारे में किसी तरह की टिप्पणी से इनकार किया है। बता दें कि 2013 में भी एतिहाद ने जेट एयरवेज में 24 फीसद हिस्सेदारी खरीदी थी। यह हिस्सेदारी 2,060 करोड़ रुपये में खरीदी गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.