Move to Jagran APP

जेट एयरवेज ने अपने 20 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का नोटिस थमाया

जेट एयरवेज ने अपने 20 कर्मचारियों को इस महीने नौकरी छोड़ने के लिए नोटिस थमा दिया है।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 26 Oct 2018 07:33 PM (IST)Updated: Fri, 26 Oct 2018 07:33 PM (IST)
जेट एयरवेज ने अपने 20 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का नोटिस थमाया
जेट एयरवेज ने अपने 20 कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का नोटिस थमाया

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। लंबे समय से वित्तीय संकट से जूझ रही एयरलाइन कंपनी जेट एयरवेज ने अपने 20 कर्मचारियों को इस महीने नौकरी छोड़ने के लिए नोटिस थमा दिया है। इसमें कुछ वरिष्ठ स्तर के अधिकारियों भी शामिल हैं। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई ने ये जानकारी दी है। ये सभी कर्मचारी एयरलाइन के महत्वपूर्ण विभाग में काम कर रहे थे।

loksabha election banner

मिली जानकारी के मुताबिक, एयरलाइन ने हाल ही में कंपनी छोड़ने के लिए अपने 15 प्रबंधकीय स्तर के कर्मचारियों से बातचीत की थी। जिनमें इंजीनियरिंग, सुरक्षा और बिक्री सहित विभिन्न विभागों के कर्मचारी थे।

बता दें कि जेट में अबू धाबी की कंपनी एतिहाद एयरवेज का भी हिस्सा है। जेट में एतिहाद की 24 फीसद हिस्सेदारी है। हाल ही में जेट की वित्तीय स्थिति सुधारने के लिए एतिहाद ने एयरलाइन को 3.5 अरब डॉलर दिए थे। गौरतलब है कि कंपनी लंबे समय से वित्तीय संकट से जूझ रही है। जेट एयरवेज ने अपने वरिष्ट अधिकारी, पायलट और इंजीनियर के वेतन में देरी की है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जेट एयरवेज अगस्त में लगातार दूसरे तिमाही में हुए नुकसान के बाद से कर्मचारियों की छटनी कर रहा है। हालांकि एयरलाइन ने सितंबर महीने में इसपर रोक लगाई थी लेकिन, एक बार फिर से कंपनी ने लोगों को निकालना शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार जेट एयरवेज खुद ही लोगों को नौकरी छोड़ने के लिए कह रहा है।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार, जेट ने सहायक प्रबंधक, प्रबंधक, वरिष्ठ मैनेजर समेत इन-फ्लाइट सर्विसेज विभाग के लगभग 20 कर्मचारियों को इस महीने बर्खास्त कर दिया है जिनमें से अधिकतर लोग मुंबई से हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.