Move to Jagran APP

Jet Airways Crisis: नरेश गोयल ने छोड़ा चेयरमैन का पद, बैंकों ने संभाली कमान

अब गोयल की हिस्सेदारी घटकर 25.5 फीसद हो जाएगी जो कि वर्तमान में 51 फीसद की है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 03:41 PM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 09:00 AM (IST)
Jet Airways Crisis: नरेश गोयल ने छोड़ा चेयरमैन का पद, बैंकों ने संभाली कमान
Jet Airways Crisis: नरेश गोयल ने छोड़ा चेयरमैन का पद, बैंकों ने संभाली कमान

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। जेट एयरवेज के चेयरमैन नरेश गोयल और उनकी पत्नी ने कंपनी के बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। जेट एयरवेज वर्तमान में भारी नकदी संकट से जूझ रही है।

loksabha election banner

यह फैसला आज एयरलाइन बोर्ड की बैठक में लिया गया है। स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक जेट एयरवेज ने जानकारी दी है कि नरेश गोयल, अनीता गोयल और एतिहाद एयरवेज पीजेएससी के एक नॉमिनी ने बोर्ड से इस्तीफा दे दिया है। फाइलिंग में यह भी कहा गया है कि नरेश गोयल अब कंपनी के चेयरमैन भी नहीं रहेंगे।

जेट एयरवेज ने अप्रैल अंत तक अपनी 14 अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को भी रद्द कर दिया है, जबकि उसके 80 से अधिक विमान परिचालन से बाहर जा चुके हैं। इनमें से कंपनी को पट्टे के किराये का भुगतान न करने के कारण अपने 54 विमानों को परिचालन से बाहर रखना पड़ा है।

अब गोयल की हिस्सेदारी घटकर 25.5 फीसद हो जाएगी जो वर्तमान में 51 फीसद है। वहीं एतिहाद एयरवेज की भी हिस्सेदारी कम होकर 12 फीसद हो जाएगी। जेट एयरवेज में अबू धाबी की विमानन कंपनी एतिहाद की मौजूदा 24 फीसद हिस्सेदारी है। इससे बैंकों के लिए कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को 50.5 फीसद करने का रास्ता साफ हो जाएगा।

एक बिलियन डॉलर से अधिक के कर्ज में डूबी जेट पर पर बैंकों, सप्लायर्स की देनदारी और पायलट और पट्टे का भुगतान बकाया है। इनमें से अधिकांश ने कंपनी के साथ लीज को समाप्त करना भी शुरू कर दिया है।

एसबीआई की अगुवाई में सरकारी बैंकों का समूह कंपनी को दीवालिया प्रक्रिया में भेजे बिना इसे संकट से निकालने की दिशा में काम कर रहा है।

दिन का कारोबार खत्म होने पर जेट एयरवेज (इंडिया) लिमिटेड का शेयर बीएसई पर 12.69 फीसद की तेजी के साथ 254.50 रुपये प्रति शेयर के स्तर पर बंद हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.