Move to Jagran APP

Jagran Naya Bharat SME Awards 2021: 'स्मार्ट/आउट ऑफ द बॉक्स स्टार्टअप ऑफ द ईयर' के लिए ये हैं SME दावेदार, उम्मीदवार को जिताने के लिए अभी वोट करें

ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए इनोवेटिव आइडिया की जरूरत होती है जो आजकल नए स्टार्टअप में देखने को मिल रहा है। वैसे कुछ स्टार्टअप अपने ग्राहकों को मोबाइल ऐप से लुभाते हैं जबकि अन्य ऑनलाइन पोर्टल का सहारा लेते हैं।

By Ashish DeepEdited By: Published: Fri, 10 Sep 2021 06:02 PM (IST)Updated: Fri, 10 Sep 2021 06:02 PM (IST)
इस कैटेगरी में Crediwatch को भी नॉमिनेट किया गया है।

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए इनोवेटिव आइडिया की जरूरत होती है, जो आजकल नए स्टार्टअप में देखने को मिल रहा है। वैसे कुछ स्टार्टअप अपने ग्राहकों को मोबाइल ऐप से लुभाते हैं, जबकि अन्य ऑनलाइन पोर्टल का सहारा लेते हैं। लेकिन कुछ स्टार्टअप ऐसे भी हैं जो अपनी आउट ऑफ दी बॉक्स सोच के जरिए उपभोक्ताओं का ध्यान खींच रहे हैं।

loksabha election banner

तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था और स्टार्टअप की बढ़ती संख्या के साथ, अपने आप को बाकियों से अलग रखना नई कंपनी खोलने वालों के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। लेकिन जो अलग सोच रखता है, उसको पता है कि उसके पास ऐसा क्या है जो दूसरों के पास नहीं है। कंपनी अपने उसी आइडिया पर काम करती है और उपभोक्ता के दिल में जगह बनाती है।

टेक्नोलॉजी दुनिया को चला रही है और दुनिया को बेहतर बना रही है। मानव की हर तरह की समस्याओं का हल निकालने के लिए टेक्नोलॉजी की मदद ली जा रही है। यह उनके जीवन को सुरक्षित और आसान भी बना रही है। यही वजह है कि आज के समय में हम टेक्नोलॉजी आधारित नए इनोवेशन ज्यादा देख रहे हैं। 15 सितंबर को Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 में देश की ऐसी स्टार्टअप SME कंपनी को सम्मानित किया जाएगा, जो आउट ऑफ दी बॉक्स सोच रखती है और जिसने अपने नए और इनोवेटिव प्रोडक्ट से हर किसी को प्रभावित किया है।

स्मार्ट/आउट ऑफ द बॉक्स स्टार्टअप ऑफ द ईयर के दावेदार

स्मार्ट/आउट ऑफ द बॉक्स स्टार्टअप ऑफ द ईयर कैटेगरी में यह पुरस्कार उन स्टार्टअप्स को दिया जाएगा जो कम से कम निर्भरता के साथ अपनी नई और इनोवेटिव सोच पर काम करके ग्राहकों के लिए बेहतर समाधान लेकर आए हैं। इस कैटेगरी में Yipli कंपनी को नॉमिनेट किया गया है। इनका फिटनेस गेमिंग स्मार्ट मैट देश में अपने तरह का पहला और अनोखा मैट है। मैट फिटनेस गेम्स की एक श्रृंखला है, जो रियल गेमिंग को रियल एक्सरसाइज के साथ जोड़ती है। इससे आपके शरीर की गतिविधियों को ट्रैक करने के लिए सुसज्जित किया है। इससे कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है। सबसे खास बात यह है कि इस स्मार्ट मैट के जरिए आप एक्सरसाइज तो करेंगे ही, साथ ही एंटरटेनमेंट का आनंद भी ले सकते हैं।

इस कैटेगरी में Crediwatch को भी नॉमिनेट किया गया है। क्रेडीवॉच एक डेटा संचालित रेटिंग और सूचना डेटाबेस प्लेटफॉर्म है, जो क्रेडिट और जोखिम मूल्यांकन मॉडल की सहायता करता है और SME को क्रेडिट तक बेहतर पहुंच प्राप्त करने में मदद करता है। क्रेडीवॉच 25,000 विभिन्न बिंदुओं से डेटा चुनती है जो कि नियामक ढांचे में पहले से मौजूद जानकारी से उद्योग में सबसे अधिक है। नॉमिनेट होने वालों में तीसरी कंपनी Infidigit भी शामिल है। इनके स्टार्टअप का सबसे अनूठा पहलू यह है कि ये वास्तविक ROI के मुकाबले परिणामों का मिलान करते हैं, जो अपने आप में सभी SME और स्टार्टअप के लिए एक बड़ा लाभ है। इसके अलावा, स्टार्टअप्स के लिए ये प्रतिस्पर्धी मूल्य निर्धारण प्रदान करते हैं। यदि कोई स्टार्टअप व्यवसाय के विचार के बारे में निश्चित नहीं है तो ये परियोजना पर काम शुरू करने के लिए स्वेट इक्विटी का एक विकल्प प्रदान करते हैं।

अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए ऑनलाइन वोट करें। अभी वोट करने के लिए लिंक पर क्लिक करें - https://bit.ly/2Uf1X1E


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.