Move to Jagran APP

Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 के ये हैं सभी नॉमिनी, आज शाम 6 बजे विजेताओं को किया जाएगा सम्मानित, जुड़ें हमारे साथ

SMEs के योगदान और इनके महत्व को समझते हुए जागरण अपने Naya Bharat SME Awards 2021 के संस्करण में आज शाम 6 बजे इन्हें सम्मानित कर रहा है। इस समारोह के पार्टनर्स Luminous एवं Havells और एसोसिएट स्पॉन्सर IndusInd Bank हैं।

By Manish MishraEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 06:10 PM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 06:19 PM (IST)
Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 के ये हैं सभी नॉमिनी, आज शाम 6 बजे विजेताओं को किया जाएगा सम्मानित, जुड़ें हमारे साथ
Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 Nominees List

नई दिल्‍ली, बिजनेस डेस्‍क। SMEs एक स्वस्थ राष्ट्रीय बुनियादी ढांचे के निर्माण, कर राजस्व उत्पन्न करने और राजनीतिक और सामाजिक स्थिरता को प्रोत्साहित करने में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं। SMEs एक गुणवत्तापूर्ण प्रोडक्ट और सर्विस प्रदान करके अपने ग्राहकों से कम कीमत वसूल करता है। किसी देश में अगर बेरोजगारी में कमी आ रही है तो उसके पीछे उभरे हुए SMEs का योगदान माना जा सकता है। SMEs के विकास से सकल घरेलू उत्पाद यानी GDP में उल्लेखनीय वृद्धि होती है और अर्थव्यवस्था में उचित धन प्रवाह देखने को मिलता है।

loksabha election banner

SMEs के योगदान और इनके महत्व को समझते हुए जागरण अपने Naya Bharat SME Awards 2021 के संस्करण में आज शाम 6 बजे इन्हें सम्मानित कर रहा है। यह सम्मान उन SME बिजनेस और लीडर्स को दिया जाएगा, जिन्होंने अपने बेहतर और इनोवेटिव प्रोडक्ट और सर्विस से समाज के सामने एक समाधान प्रस्तुत किया है। इस समारोह के पार्टनर्स Luminous एवं Havells और एसोसिएट स्पॉन्सर IndusInd Bank हैं।

Jagran Naya Bharat SME Awards 2021 के नॉमिनी

ईनेबलर ऑफ दी ईयर के लिए MilesWeb, FloBiz और Lucid Holdings को नॉमिनेट किया गया है। यह पुरस्कार उन कंपनियों को दिया जाता है, जिन्होंने छोटे व्यवसाय की मदद करके उनकी ग्रोथ को आगे बढ़ाया।

फाउंडर ऑफ दी ईयर के लिए Fire-Boltt, Appy Pie और Obsessions को नॉमिनेट किया गया है। यह अवॉर्ड हाई ग्रोथ पोटेंशियल स्टार्टअप के फाउंडर को दिया जाएगा, जिन्होंने उल्लेखनीय उपलब्धियां दिखाई हैं।

हेल्थ एंड वेलनेस कैटेगरी में Criterion Tech, Mother Sparsh और Devic Earth को नॉमिनेट किया गया है। हेल्थकेयर सेक्टर में समाधान के रूप में उत्पाद या सेवा प्रदान करने वाले सर्वश्रेष्ठ स्टार्टअप को यह पुरस्कार दिया जाएगा।

हीरो डुरिंग दी पैंडेमिक के लिए जिन तीन स्टार्टअप को नॉमिनेट किया गया है, उनमें Shift Freight, IAC और Life Essential Personal Care Pvt Ltd शामिल है। यह पुरस्कार उस स्टार्टअप को मान्यता देगा, जो स्वास्थ्य, डायनेटिक्स, रिसर्च और सोशल क्षेत्र में कोविड-19 से संबंधित समाधान चला रहा है।

इनोवेशन LED स्टार्टअप ऑफ द ईयर के लिए Hop Electric Mobility, Pepfuels और Crossbeats को नॉमिनेट किया गया है। यह पुरस्कार समाज की सबसे महत्वपूर्ण समस्याओं के समाधान के रूप में किसी उत्पाद या सेवा की पेशकश करने वाले सर्वश्रेष्ठ स्टार्टअप को दिया जाएगा।

स्मार्ट/आउट ऑफ द बॉक्स स्टार्टअप ऑफ द ईयर के लिए पुरस्कार उन स्टार्टअप्स को दिया जाएगा जो कम से कम निर्भरता के साथ अपनी नई और इनोवेटिव सोच पर काम करके ग्राहकों के लिए बेहतर समाधान लेकर आए हैं। इस कैटेगरी में Yipli: The Smart Mat, Crediwatch और Infidigit कंपनी को नॉमिनेट किया गया है।

दी बडिंग एंटरप्रेन्योर ऑफ दी ईयर के लिए Jindal Mechno Bricks, Bolo Live और Go DESi को नॉमिनेट किया गया है। यह पुरस्कार पढ़ाई के दौरान एक छात्र द्वारा शुरू किए गए स्टार्टअप को मान्यता देगा, जिसे अब एक व्यावसायिक उद्यम के रूप में आकार लेना चाहिए।

स्टार्टअप दी ईयर के लिए Loom Solar, WhizCo, Bella Vita Organic और PlayerzPot को नॉमिनेट किया गया है। यह पुरस्कार उन स्टार्ट-अप्स को मान्यता देगा जिन्होंने पिछले एक साल में शानदार विकास और सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया है।

वूमेन एंटरप्रेन्योर ऑफ दी ईयर के लिए Gohoardings, The Little Farm Co और Store Hippo की महिला एंटरप्रेन्योर को नॉमिनेट किया गया है। यह पुरस्कार सफल स्टार्टअप के पीछे महिला शक्ति को पहचानने का प्रयास करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.