Move to Jagran APP

इंडियन ऑयल को 10 शहरों में मिले गैस रिटेलिंग लाइसेंस

तेल क्षेत्र के नियामक पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस रेगुलेटरी बोर्ड (पीएनजीआरबी) ने 10वें सिटी गैस नीलामी चक्र के विजेताओं की घोषणा कर दी।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 28 Feb 2019 10:15 AM (IST)Updated: Thu, 28 Feb 2019 10:15 AM (IST)
इंडियन ऑयल को 10 शहरों में मिले गैस रिटेलिंग लाइसेंस

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। तेल क्षेत्र के नियामक पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस रेगुलेटरी बोर्ड (पीएनजीआरबी) ने 10वें सिटी गैस नीलामी चक्र के विजेताओं की घोषणा कर दी। उसके मुताबिक सरकारी कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आइओसी) को सर्वाधिक 10 शहरों में गैस की रिटेल आपूर्ति करने के लिए लाइसेंस मिले, जबकि हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (एचपीसीएल) को नौ शहरों के लिए लाइसेंस मिले हैं। लाइसेंस पाने वाली कंपनियां वाहनों के लिए सीएनजी और घरेलू उपयोग के लिए पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) की आपूर्ति करेंगी।

loksabha election banner

पीएनजीआरबी के एक बयान के मुताबिक इंडियन ऑयल को अकेले नौ शहरों के लिए गैस वितरण लाइसेंस मिले हैं। इनमें से अधिकतर शहर बिहार और झारखंड के हैं। कंपनी को एक अन्य लाइसेंस अडानी गैस की साङोदारी में मिला है। ओएनजीसी की सहायक कंपनी एचपीसीएल को उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के नौ शहरों के लिए लाइसेंस मिले हैं।

एलएनजी मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड और एटलांटिक गल्फ एंड पैसिफिक कंपनी ऑफ मनीला इंक के एक कंसोर्टियम को आंध्र प्रदेश, कर्नाटक और केरल के नौ शहरों के लिए गैस आपूर्ति लाइसेंस मिले हैं। गुजरात गैस लिमिटेड को छह शहरों के लिए और गेल इंडिया की सहायक इकाई गेल गैस लिमिटेड को चार शहरों के लिए लाइसेंस मिले हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड और टोरेंट गैस को तीन शहरों (प्रत्येक) के लिए लाइसेंस मिले। भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन की सहायक कंपनी भारत गैस रिसोर्सेज लिमिटेड और अडानी गैस को दो शहरों (प्रत्येक) के लिए लाइसेंस मिले हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.