Move to Jagran APP

Domestic Flight Booking: IndiGo, GoAir और Vistara एयरलाइंस में 1 जून से यात्रा पर मिल रहे टिकट, जानिए शेड्यूल

Domestic Flight Booking Started इंडिगो विस्तारा और गोएयर इन तीनों ही एयरलाइंस की वेबसाइट पर एक जून से हवाई यात्रा के लिए टिकट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध है।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 21 May 2020 02:24 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 06:25 AM (IST)
Domestic Flight Booking: IndiGo, GoAir और Vistara एयरलाइंस में 1 जून से यात्रा पर मिल रहे टिकट, जानिए शेड्यूल
Domestic Flight Booking: IndiGo, GoAir और Vistara एयरलाइंस में 1 जून से यात्रा पर मिल रहे टिकट, जानिए शेड्यूल

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। Domestic Flight Booking Started: हवाई यात्रा से अपने गंतव्य तक पहुंचने के इच्छुक लोगों के लिए अच्छी खबर है। इंडिगो, विस्तारा और गोएयर एयरलाइन्स ने एक जून 2020 से घरेलू हवाई यात्रा के लिए टिकट बुक करना शुरू कर दिया है। केंद्र सरकार ने 25 मई से घरेलू उड़ानों के परिचालन को शुरू करने की घोषणा की थी और गुरुवार को एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी की है। इस एसओपी को एयरपोर्ट्स द्वारा पालन किया जाएगा, जिससे शारीरिक दूरी के नियम के पालन को सुनिश्चित किया जा सके।

loksabha election banner

इंडिगो, विस्तारा और गोएयर, इन तीनों ही एयरलाइंस की वेबसाइट पर एक जून से हवाई यात्रा के लिए टिकट बुकिंग की सुविधा उपलब्ध है। इंडिगो की वेबसाइट के अनुसार एक जून को दिल्ली से मुंबई जाने के लिए सुबह 4:45, 5:35, 6:40, 8:30, 9:20 और 9:45 बजे सहित कई उड़ानें उपलब्ध हैं। इसी तरह विस्तारा और गोएयर एयरलाइन की वेबसाइट पर भी एक जून से विभिन्न शहरों के लिए उड़ानों की सूची उपलब्ध है। ग्राहक यहां अपना टिकट बुक करा सकते हैं।

सभी एयरपोर्ट्स और एयरलाइंस को इस दौरान  एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया द्वारा जारी एसओपी का पालन करना होगा। नियमों के अनुसार, यात्री को डिपार्चर समय से दो पहले घंटे एयरपोर्ट पर पहुंचना होगा। इसके अलावा अगले चार घंटों में प्रस्थान करने वाले यात्रियों को केवल टर्मिनल भवन में प्रवेश करने की ही अनुमति होगी।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी और लॉकडउन के चलते सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर 25 मार्च से ही रोक लगाई हुई है। सरकार द्वरा घरेलू उड़ानों के संचालन के लिए 25 मई से अनुमति देने की घोषणा के बाद गुरुवार को विमानन कंपनियों के शेयरों में बढ़त देखने को मिली है। गुरुवार को इंडिगो की मूल कंपनी इंटरग्लोब एविएशन के शेयर में 8.2 फीसद की तेजी देखने को मिली। इसके अलावा स्पाइसजेट का शेयर 4.8 फीसद के उछाल के साथ ट्रेंड कर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.