Move to Jagran APP

उपभोग के लिए नहीं है जोखिम का माहौल: HDFC

सबसे ज्यादा क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले बैंक ने कहा है कि आर्थिक स्थितियों में नरमी के बाद भी उसके क्रेडिट कार्ड पोर्टफोलियो की गुणवत्ता में कोई अंतर नहीं आया है।

By NiteshEdited By: Published: Sun, 25 Aug 2019 05:28 PM (IST)Updated: Sun, 25 Aug 2019 05:28 PM (IST)
उपभोग के लिए नहीं है जोखिम का माहौल: HDFC
उपभोग के लिए नहीं है जोखिम का माहौल: HDFC

नई दिल्ली (पीटीआइ)। देश के प्रमुख प्राइवेट बैंक HDFC का कहना है कि उपभोग जारी रहने से क्रेडिट कार्ड समेत अन्य असुरक्षित श्रेणी के लोन का कारोबार आने वाले समय में बढ़ता रहेगा। सबसे ज्यादा क्रेडिट कार्ड जारी करने वाले बैंक ने कहा है कि आर्थिक स्थितियों में नरमी के बाद भी उसके क्रेडिट कार्ड पोर्टफोलियो की गुणवत्ता में कोई अंतर नहीं आया है।

loksabha election banner

बैंक का कहना है कि उसकी संकटग्रस्त संपत्तियों का औसत उद्योग जगत के औसत की तुलना में करीब आधा है। बैंक के कंट्री हेड (भुगतान उत्पाद) पराग राव ने कहा, 'जब वृहद अर्थव्यवस्था अच्छी स्थिति में होती है, तब भी कुछ हिस्सों में समस्याएं होती हैं। उपभोग अभी ठीक है।' हालांकि, उन्होंने माना कि वाहनों की बिक्री में गिरावट आई है, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि कुल उपभोग कम हो गया है।

उन्होंने कहा कि पिछले छह-सात वर्षों में उच्च कैपेक्स के कारण विकास में गिरावट आई है, जो गिरावट का कारण नहीं है। पराग राव ने कहा कि बैंकों की औसत दर उद्योग की औसत से आधी है, उन्होंने यह भी दावा किया कि यह बिना मात्रा को कम किए है। उद्योग के एक सूत्र के मुताबिक, कार्ड उद्योग के लिए 30 से अधिक दिनों के लिए औसतन ओवरड्यू 4-4.5 फीसद है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.