Move to Jagran APP

HDFC Bank ने MSME को क्रेडिट सपोर्ट देने के लिए NSIC के साथ किया समझौता

MSME का सहयोग करने के अपने प्रयास जारी रखते हुए भारत के सबसे बड़े निज़ी क्षेत्र के बैंक एचडीएफसी बैंक ने देश में मौजूद एमएसएमई को क्रेडिट सपोर्ट देने के लिए नेशनल स्मॉल इंडस्ट्रीज़ कॉर्पोरेशन (एनएसआईसी) के साथ एक समझौतापत्र पर हस्ताक्षर किए हैं

By NiteshEdited By: Published: Tue, 07 Sep 2021 04:07 PM (IST)Updated: Wed, 08 Sep 2021 08:02 AM (IST)
HDFC Bank ने MSME को क्रेडिट सपोर्ट देने के लिए NSIC के साथ किया समझौता
HDFC Bank inks MoU with NSIC to offer credit support to MSMEs

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। MSME का सहयोग करने के अपने प्रयास जारी रखते हुए भारत के सबसे बड़े निज़ी क्षेत्र के बैंक, एचडीएफसी बैंक ने देश में मौजूद एमएसएमई को क्रेडिट सपोर्ट देने के लिए नेशनल स्मॉल इंडस्ट्रीज़ कॉर्पोरेशन (एनएसआईसी) के साथ एक समझौतापत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। इस गठबंधन के तहत, एचडीएफसी बैंक एमएसएमई को विशेष रूप से तैयार स्कीम्स देग, ताकि उनकी प्रतिस्पर्धात्मकता में वृद्धि हो। वित्त की इस व्यवस्था के तहत एचडीएफसी बैंक की शाखाएं अपने आसपास के क्षेत्रों एवं देश में अन्य महत्वपूर्ण औद्योगिक क्षेत्रों में स्थित एमएसएमई परियोजनाओं को सहयोग करेंगी।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Mobile App के जरिये लोन लेने से फर्जीवाड़े की आशंका ज्यादा, इन बातों का रखें ख्याल

इस समझौतापत्र पर हस्ताक्षर ओखला, नई दिल्ली स्थित एनएसआईसी कार्यालय में गौरंग दीक्षित, डायरेक्टर ऑफ फाईनेंस, एनएसआईसी एवं अखिलेश कुमार रॉय, नेशनल हेड, सेल्स एक्सिलेंस एवं ट्रांसफॉर्मेशन, एचडीएफसी बैंक के द्वारा किया गया। इस ईवेंट में राहुल शुक्ला, ग्रुप हेड, कमर्शियल एवं ग्रामीण बैंकिंग, एचडीएफसी बैंक ने हिस्सा लिया तथा एनएसआईसी के ज़ोनल कार्यालयों को संबोधित कर देश में एमएसएमई परिवेश को मजबूत बनाने के लिए अपने पूरे सहयोग का आश्वासन दिया।

राहुल शुक्ला, ग्रुप हेड, कमर्शियल एवं ग्रामीण बैंकिंग, एचडीएफसी बैंक ने कहा, 'बैंक के रूप में हमें अर्थव्यवस्था को पुनः शुरू करने और गति देने के इस बड़े प्रयास का हिस्सा बनने की खुशी है। हमारा मानना है कि एनएसआईसी के साथ यह साझेदारी एमएसएमई सेक्टर की वृद्धि में मदद करेगी, जो आर्थिक विकास एवं नौकरियों के सृजन की दृष्टि से देश की रीढ़ है।'

बैंक की भूमिकाः

एनएसआईसी द्वारा कर्ज के आवेदनों को स्वीकार करना तथा बैंक की कर्ज नीति में निर्धारित मानकों के अनुरूप योग्यता के आधार पर लोन स्वीकृति बारे विचार करना। देश में विभिन्न स्थानों, जहां बैंक शाखाएं स्थित हैं या अन्य महत्वपूर्ण औद्योगिक केंद्रों में एमएसएमई सेक्टर से संबंधित परियोजनाओं को वित्त देना करना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.