Move to Jagran APP

FD Rate: HDFC Bank ने वरिष्ठ नागरिकों को दिया दिवाली का तोहफा, इस योजना की अवधि को 31 मार्च तक बढ़ाया

HDFC Bank की ओर से वरिष्ठ नागरिकों के लिए चलाई जाने वाली स्पेशल एफडी स्कीम सीनियर सिटीजन केयर एफडी की अवधि को 31 मार्च 2023 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस योजना में वरिष्ठ नागरिकों सामान्य ब्याज दर की तुलना में 0.75 प्रतिशत अधिक ब्याज मिलता है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2022 11:46 AM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 11:46 AM (IST)
FD Rate: HDFC Bank ने वरिष्ठ नागरिकों को दिया दिवाली का तोहफा, इस योजना की अवधि को 31 मार्च तक बढ़ाया
HDFC Bank extends special fixed deposit scheme for senior citizens

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। ऐसे वरिष्ठ नागरिक जो अभी एफडी कराने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए खुशखबरी है। देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए चलाए जाने वाली स्पेशल एफडी योजना की अवधि को बढ़ा दिया।

loksabha election banner

बता दें, कोरोना के दौरान वरिष्ठ नागरिकों को एफडी पर सामान्य से अधिक ब्याज देने के लिए एचडीएफसी बैंक ने सीनियर सिटीजन केयर एफडी (Senior Citizen Care FD) योजना निकाली थी। कोरोना के कारण इस योजना को बैंक की ओर से कई बार बढ़ाया जा चुका है। अब बैंक ने इस एफडी योजना को 30 सितंबर 2022 से बढ़ाकर 31 मार्च, 2023 तक के लिए कर दिया गया है।

वरिष्ठ नागरिकों को मिलता है बड़ा फायदा

एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के अनुसार, सीनियर सिटीजन केयर एफडी पर वरिष्ठ नागरिकों को बैंक की ओर से 0.25 प्रतिशत का अतिरिक्त ब्याज दिया जाता है। इस योजना के तहत कोई भी वरिष्ठ नागरिक 5 साल एक दिन से लेकर 10 साल तक की अवधि की एफडी करा सकता है।

रिन्यूअल पर भी मिलेगा लाभ

इस स्पेशल ऑफर का लाभ वरिष्ठ नागरिकों को नई एफडी कराने के साथ पुरानी एफडी को रिन्यूअल कराने पर भी मिलेगा। मौजूदा समय में एफडी पर एचडीएफसी बैंक की ओर से 5 साल से अधिक और 10 साल तक की एफडी पर 5.75 प्रतिशत का ब्याज दिया जा रहा है। वहीं, अगर सीनियर सिटीजन केयर एफडी के तहत कोई वरिष्ठ नागरिक एफडी कराता है कि तो उसे बैंक की ओर से 0.75 प्रतिशत अधिक 6.50 प्रतिशत का ब्याज दिया जाएगा।

बैंक बढ़ा रहे ब्याज दर

महंगाई को काबू करने के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) पिछले पांच महीनों में चार बार ब्याज दर में बढ़ोतरी कर चुका है। आरबीआई ने आखिरी बार 30 सितंबर को ब्याज दर को 0.50 प्रतिशत बढ़ाकर 5.90 प्रतिशत कर दिया था।

ये भी पढ़ें-

OPEC प्लस का Crude Oil के उत्पादन में कटौती का फैसला, नवंबर से लागू होंगे बदले हुए नियम

Elon Musk के इस प्रस्ताव के बाद खत्म हो सकता है ट्विटर के साथ विवाद, पूरी होगी 44 बिलियन डॉलर की डील?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.