Move to Jagran APP

Elon Musk के इस प्रस्ताव के बाद खत्म हो सकता है ट्विटर के साथ विवाद, पूरी होगी 44 बिलियन डॉलर की डील?

Elon Musk Twitter Deal दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क एक बार फिर से 44 बिलियन डॉलर की ट्विटर डील को आगे बढ़ाना चाहते हैं। इसके लिए मस्क ने ट्विटर को मुकदमा वापस लेकर बातचीत शुरू करने के लिए प्रस्ताव भेजा है।

By Abhinav ShalyaEdited By: Published: Thu, 06 Oct 2022 09:13 AM (IST)Updated: Thu, 06 Oct 2022 09:13 AM (IST)
Elon Musk के इस प्रस्ताव के बाद खत्म हो सकता है ट्विटर के साथ विवाद,  पूरी होगी 44 बिलियन डॉलर की डील?
Elon musk want to end court battel for 44 billion dollar twitter deal

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। एलन मस्क और ट्विटर आने वाले समय में अपने बीच चल रहे विवाद सुलझा सकते हैं। इसके बाद जल्द एलन मस्क की सोशल मीडिया दिग्गज को खरीदने की डील एक बार फिर से पटरी पर आ सकती है।

prime article banner

बता दें, समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने मामले से जुड़े सूत्रों के हवाले से बताया है कि टेस्ला के सीईओ मस्क ने सोमवार को ट्विटर को एक प्रस्ताव दिया है, जिसमें कहा गया है कि अगर ट्विटर मुकदमे को छोड़ एक बार फिर से बातचीते टेबल पर आता है, तो वह इस साल अप्रैल में ट्विटर के साथ हुए 54.20 डॉलर प्रति शेयर के समझौते पर दोबारा लौट सकते हैं।

डील को पूरा होने में लग सकता है समय

दोनों पक्ष आपसी सहमति के बाद गुरुवार को कोर्ट में होने वाली सुनवाई को टालने के लिए सहमत हुए हैं।रॉयटर्स को सूत्रों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच मामले को सुलझा लेने के लिए बातचीत चल रही है, लेकिन अभी समझौता होने में समय लग सकता है।

ट्विटर ने अभी नहीं स्वीकारा प्रस्ताव

मस्क की ओर से दिए गए प्रस्ताव पर ट्विटर की कानूनी टीम की ओर से फिलहाल कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। सूत्रों ने बताया कि सोमवार को दिए गए प्रस्ताव में डील पूरी होने पर डेट फाइनेंसिंग की प्राप्ति लंबित थी, लेकिन संभावित समझौते से उस शर्त को हटाए जाने की संभावना है।

मस्क ने क्यों रद्द की थी ट्विटर डील

एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर की ट्विटर डील यह कहते हुए रद्द कर दी थी कि ट्विटर में स्पैम बॉट खातों की भरमार है और उसने इसके बारे में डील करते समय कोई जानकारी नहीं दी है, साथ ही ट्विटर इसके बारे में कोई जानकारी उनके साथ साझा भी नहीं कर रहा है। उन्होंने अपने फैसले को सही ठहराने के लिए ट्विटर के पूर्व सुरक्षा प्रमुख और व्हिसलब्लोअर पीटर जटको के आरोपों का भी सहारा लिया था।

(एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ें-

तेल कंपनियों ने इन शहरों में कम किए पेट्रोल-डीजल के दाम , जानें अपने शहर के लेटेस्ट रेट्स

OPEC प्लस का Crude Oil के उत्पादन में कटौती का फैसला, नवंबर से लागू होंगे बदले हुए नियम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.