Move to Jagran APP

Gautam Adani Birthday: गौतम अदाणी ने 60वें जन्मदिन पर किया 60,000 करोड़ का दान, जानिए कहां खर्च होगी यह राशि

Gautam Adani 60th Birthday दुनिया के सबसे धनी व्यक्तियों में शामिल गौतम अदाणी का आज 24 जून 2022 को 60वां जन्मदिन है। भारत के सबसे बड़े उद्योगपति गौतम अदाणी ने इस खास मौके पर 60 हजार करोड़ का दान किया है जो सामाजिक कार्यों के लिए खर्च किए जाएंगे।

By Sarveshwar PathakEdited By: Published: Fri, 24 Jun 2022 11:12 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 08:09 AM (IST)
Gautam Adani 60th Birthday: गौतम अदाणी ने सामाजिक कार्यों के लिए दान किए 60 हजार करोड़ रुपये

नई दिल्ली, आइएएनएस / बिजनेस डेस्क। अदाणी परिवार ने सामाजिक कार्यों पर 60 हजार करोड़ रुपये खर्च करने का एलान किया है। अदाणी समूह के चेयरमैन गौतम अदाणी के 60वें जन्मदिन और उनके पिता शांतिलाल अदाणी की जन्म शताब्दी के अवसर पर यह घोषणा की गई है। इस राशि का प्रबंधन अदाणी फाउंडेशन की ओर से किया जाएगा।

loksabha election banner

स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल विकास पर रहेगा फोकस

इस मौके पर गौतम अदाणी ने कहा कि देश के जनसंख्या लाभ की क्षमता का उपयोग करने के लिए स्वास्थ्य, शिक्षा और कौशल विकास पर ध्यान देने की आवश्यकता लगातार बढ़ रही है। इन क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की कमी आत्मनिर्भर भारत में बाधा है। यह राशि इन क्षेत्रों से जुड़ी गतिविधियों पर खर्च की जाएगी। खासतौर पर ग्रामीण भारत में इन क्षेत्रों पर ध्यान दिया जाएगा। अदाणी फाउंडेशन पहले भी समाज में बदलाव के लिए सतत विकास से जुड़े लक्ष्यों को लेकर काम करता रहा है।

गौतम अदाणी ने ट्वीट कर कहा

इस खास मौके पर गौतम अदाणी ने एक ट्वीट किया और इसके जरिए उन्होंने इस बात की पुष्टि की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हमारे पिता की 100वीं जयंती और मेरे 60वें जन्मदिन पर अदानी परिवार भारत भर में स्वास्थ्य सेवा, शिक्षा और कौशल-देव के लिए 60,000 करोड़ रुपये दान करने के लिए खुश है। एक न्यायसंगत, भविष्य के लिए तैयार भारत के निर्माण में मदद करने के लिए योगदान है।

स्कूल के बच्चों के साथ शेयर की फोटो

उन्होंने दो फोटो भी पोस्ट की है, जिसमें देखा जा सकता है कि गौतम अदाणी स्कूल के बच्चों के बीच अपना जन्मदिन मना रहे हैं। स्कूल के बच्चों की क्लास में बच्चों से बातचीत कर रहे हैं। इसके अलावा उन्होंने बच्चों के साथ फोटोज भी क्लिक करवाई है। 

गुजरात में हुआ गौतम अदाणी का जन्म

आपको बता दें कि गौतम शांतिलाल अदाणी का जन्म 24 जून 1962 को अहमदाबाद (गुजरात) में हुआ था। वह अदाणी समूह के अध्यक्ष और संस्थापक हैं। उनकी पत्नी का नाम प्रीति अदाणी और दो बच्चे करण अदाणी और जीत अदाणी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.