Move to Jagran APP

NPA सफाई के लिए गोयल ने अरुण जेटली को क्रेडिट दिया, बैंक ग्रोथ के लिए तैयार

गोयल ने कहा कि बैंकिंग प्रणाली फिर से इतनी मजबूत हो चुकी है कि वह ग्रोथ का इंजन बनकर अर्थव्यवस्था की ऋण जरूरतों को पूरा कर सकती है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Mon, 25 Jun 2018 02:07 PM (IST)Updated: Mon, 25 Jun 2018 02:08 PM (IST)
NPA सफाई के लिए गोयल ने अरुण जेटली को क्रेडिट दिया, बैंक ग्रोथ के लिए तैयार
NPA सफाई के लिए गोयल ने अरुण जेटली को क्रेडिट दिया, बैंक ग्रोथ के लिए तैयार

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) के विशाल ढेर की पहचान किए जाने के बाद अब देश का बैंकिंग सिस्टम बेहतर भविष्य के लिए तैयार है और अर्थव्यवस्था को जो क्रेडिट की आवश्यकता है उसके लिए वह मददगार होगा। यह बात अंतरिम वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कही है।

loksabha election banner

एशियन इंफ्रास्ट्रक्चर इंवेस्टमेंट बैंक (एआईआईबी) के पहले वार्षिक सम्मेलन में गोयल ने कहा, “हमारी बैंकिंग प्रणाली के लिए आने वाला समय बेहतर है और वह इसके लिए तैयार है।” जेटली की अनुपस्थिति में नॉर्थ ब्लॉक की कमान संभाल रहे गोयल ने एनपीए की दिशा में उठाए गए कदमों का जिक्र करते हुए कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कड़े कदम उठाने में यकीन रखते हैं और वित्तमंत्री अरुण जेटली ने सच को देश के सामने रखने का काम किया।” आपको जानकारी के लिए बता दें कि किडनी ट्रांसप्लांट की वजह से फिलहाल स्वास्थ्य लाभ ले रहे अरुण जेटली की जगह पीयूष गोयल ने वित्त मंत्रालय की कमान संभाल रखी है।

बैंकों में एनपीए समस्या के समाधान के लिए अरुण जेटली को श्रेय देते हुए गोयल ने कहा कि बैंकिंग प्रणाली अब फिर से इतनी मजबूत हो चुकी है कि वह ग्रोथ का इंजन बनकर अर्थव्यवस्था की ऋण जरूरतों को पूरा कर सकती है। एनपीए के लिए कड़े प्रावधानों की वजह से उसमें बैंकों की काफी पूंजी जा रही है जिससे उनके पास ऋण देने के लिए काफी कम पैसा बचता है। गौरतलब है कि हाल ही में बैंकिंग सिस्टम की क्षमता पर सवाल खड़े हुए थे जिसमें से 70 फीसद हिस्सेदारी सरकारी बैंकों की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.