Move to Jagran APP

एयर इंडिया की बिक्री से 7000 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद

सरकार को अगले वित्त वर्ष के दौरान एयर इंडिया की बिक्री से करीब 7000 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है।

By NiteshEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 09:53 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 09:53 AM (IST)
एयर इंडिया की बिक्री से 7000 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद
एयर इंडिया की बिक्री से 7000 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद
नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। सरकार को अगले वित्त वर्ष के दौरान एयर इंडिया की बिक्री से करीब 7000 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। यह जानकारी एक सरकारी अधिकारी ने दी है।

सरकार अगले वित्त वर्ष 2019-20 की दूसरी छमाही में एयर इंडिया के रणनीतिक विनिवेश की प्रक्रिया शुरू करेगी। तब तक वह सरकारी एयरलाइन की कुछ सब्सिडियरी कंपनियों और असेट्स को बेचने का प्रयास करेगी। एयर इंडिया पर 55,000 करोड़ रुपये कर्ज बाकी है। पिछले साल नवंबर में वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता वाली एक कमेटी ने उसका 29,000 करोड़ कर्ज स्पेशल परपज व्हीकल एयर इंडिया असेट होल्डिंग कंपनी को ट्रांसफर की अनुमति दी थी।

loksabha election banner

अधिकारी ने बताया कि एयर इंडिया की बिक्री से एक अरब डॉलर (करीब 7000 करोड़ रुपये) मिलने की उम्मीद है। मई में एयर इंडिया की बहुमत हिस्सेदारी बेचने का प्रयास विफल होने के बाद जेटली की अध्यक्षता वाली कमेटी ने यह योजना ठंडे बस्ते में डालने का फैसला किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.