नई दिल्ली, पीटीआइ। सर्राफा बाजार में सोने की कीमतों में शुक्रवार को उछाल दर्ज किया गया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी। गोल्ड का दाम 44 रुपये बढ़कर 39,731 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया। एचडीएफसी सिक्युरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक (कमोडिटी) तपन पटेल ने बताया कि शुक्रवार को दिल्ली में 24 कैरेट सोने के भाव में 44 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई। उन्होंने कहा कि रुपये में उतार-चढ़ाव के बीच यह तेजी आयी है।

गुरुवार के कारोबारी दिन गोल्ड 39,687 रुपये प्रति दस ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं, आज चांदी के दाम में गिरावट दर्ज की गई, चांदी 460 रुपये कम होकर 48,204 रुपये से 47,744 रुपये पर आ गया। अंतरराष्ट्रीय स्तर की बात करें तो शुक्रवार को सोना और चांदी दोनों मामूली गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे, गोल्ड 1,509 डॉलर प्रति औंस और चांदी 17.81 डॉलर प्रति औंस पर ट्रेड कर रहे थे।

पटेल ने कहा कि वैश्विक निवेशक अमेरिका-चीन व्यापार समझौते को लेकर उत्पन्न संदेह के साथ साथ मौजूदा आर्थिक और राजनीतिक अनिश्चितताओं के करण बहुत सतर्क हैं।बता दें कि घरेलू और वैश्विक दोनों बाजारों में साल के अंत में छुट्टियों के कारण निवेशक भागीदारी में कमी आई है।

Posted By: Nitesh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस