Move to Jagran APP

गौर समूह दिल्ली एनसीआर में अगले 5 वर्षों में 10,000 करोड़ रुपये करेगा निवेश

कंपनी जल्द ही मिश्रित उपयोग वाली परियोजना के साथ देहरादून के बाजार में उतरने वाली है।

By NiteshEdited By: Published: Fri, 17 Jan 2020 09:36 PM (IST)Updated: Fri, 17 Jan 2020 09:36 PM (IST)
गौर समूह दिल्ली एनसीआर में अगले 5 वर्षों में 10,000 करोड़ रुपये करेगा निवेश
गौर समूह दिल्ली एनसीआर में अगले 5 वर्षों में 10,000 करोड़ रुपये करेगा निवेश

नई दिल्ली, पीटीआइ। रियल्टी फर्म गौर समूह ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में आवास, वाणिज्यिक, स्कूलों, और स्वास्थ्य देखभाल परियोजनाओं को विकसित करने के लिए अगले पांच वर्षों में 10,000 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की। समूह ने अपने 25 साल के संचालन के पूरा होने पर इस निवेश योजना की घोषणा की।

loksabha election banner

ये परियोजनाएं मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश के नोएडा, ग्रेटर नोएडा, यमुना एक्सप्रेसवे और गाजियाबाद में होंगी। कंपनी जल्द ही मिश्रित उपयोग वाली परियोजना के साथ देहरादून के बाजार में उतरने वाली है। गौर समूह नोएडा एक्सटेंशन में 237 एकड़ टाउनशिप 'गौर सिटी' और ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे पर 250 एकड़ टाउनशिप विकसित कर रहा है। इस विशाल निवेश को करने के लिए फंड के बारे में कंपनी के निदेशक सार्थक गौड़ ने कहा कि यह आंतरिक शुल्कों और कर्ज के माध्यम से होगा। उन्होंने कहा कि हमारे पास लगभग 3,000 करोड़ रुपये का ग्राहक है। हमारे पास 2,000 करोड़ रुपये की बिकने वाली इकाई भी है।

कमर्शियल सेगमेंट पर, गौर ने कहा कि कंपनी ने अब तक लगभग 25 लाख वर्ग फुट का व्यावसायिक क्षेत्र विकसित किया है, जिसमें लगभग 15 लाख लीज मॉडल के तहत है। उन्होंने कहा कि हमने अगले 5 वर्षों में 10 मिलियन वर्ग फुट के कमर्शियल स्थान को विकसित करने की योजना बनाई है। हमारे पास मौजूदा समय में 100 करोड़ रुपये की किराये की आय है और अगले पांच वर्षों में 400 करोड़ रुपये को छूने का लक्ष्य है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.