Move to Jagran APP

फेसबुक की योजना, भारत में लंबे समय के लिए करना चाहता है निवेश

फेसबुक ‘फ्यूल फॉर इंडिया 2020’ (भारत के लिए ईंधन 2020) कार्यक्रम की मेजबानी कर रही है। इस कार्यक्रम में फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भारत में अवसरों को लेकर संवाद करेंगे।

By NiteshEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 11:11 AM (IST)Updated: Tue, 15 Dec 2020 11:11 AM (IST)
Focused on investing in India for long run Facebook

नई दिल्ली, पीटीआइ। सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक भारत में लंबे समय के लिये निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी के मुख्य राजस्व अधिकारी ने सोमवार को कहा कि इसके लिए वह लगातार कारोबारों के लिए नए-नए समाधान पेश करती रहेगी ताकि उन्हें अपनी ऑनलाइन मौजूदगी दर्ज कराने और वृद्धि करने में मदद मिल सके। कंपनी के मुख्य राजस्व अधिकारी डेविड फिशर ने कहा कि कंपनी ने भारत में निवेश किया और कुछ ऐसे अनोखे सौदे किए जो उसने दुनियाभर में कहीं नहीं किए। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा, ‘‘भारत के बारे में जो एक बात सबसे अलग उभर कर आती है वह है नवोन्मेष की गति और यहां हो रहे बदलाव एवं उनका असर। यही कारण है कि हमने यहां विशेष निवेश किया है। हमने भारत के लिए एक विशेष ढांचा खड़ा किया है और ऐसा कुछ कर रहे हैं जो हमने दुनिया भर में नहीं किया। हम यहां अनोखा निवेश और सौदे कर रहे हैं।’’ 

फेसबुक ‘फ्यूल फॉर इंडिया 2020’ (भारत के लिए ईंधन 2020) कार्यक्रम की मेजबानी कर रही है। इस कार्यक्रम में फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भारत में अवसरों को लेकर संवाद करेंगे। उनकी चर्चा का विषय भारत की आर्थिक वृद्धि को तेज करने में डिजिटलीकरण और छोटे कारोबारों की भूमिका होगा। फिशर ने कहा कि भारत अकेला ऐसा देश है जहां फेसबुक ने मीशो और अनअकैडमी जैसी कंपनियों में अल्पांश हिस्सेदारी ली है ताकि डिजिटल नवोन्मेष को बढ़ावा दिया जा सके। अप्रैल में फेसबुक ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के जियो प्लेटफॉर्म्स में 5.7 अरब डॉलर यानी 43,574 करोड़ रुपये का निवेश की घोषणा की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.