Move to Jagran APP

Flipkart दे रहा है यूपीआई बेस्ड ऐप्स को टक्कर,अब ऐप में शामिल हुईं 5 नई कैटेगरी

Flipkart App में बिजली बिल भुगतान और मोबाइल प्रीपेड रिचार्ज ऑप्शन के अलावा 5 नई कैटेगरी को शामिल किया गया। फ्लिपकार्ट ने डिजिटल पेमेंट में विस्तार के लिए यह कदम उठाया है। इसके लिए कंपनी ने डिजिटल सॉल्यूशन कंपनी बिलडेस्क (Billdesk) के साथ साझेदारी की। Billdesk को भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) द्वारा विकसित किया गिया है। पढें पूरी खबर...

By Agency Edited By: Priyanka Kumari Wed, 10 Jul 2024 04:21 PM (IST)
Flipkart App में एड ऑन हुई ये 5 कैटेगरी

बिजनेस डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय ई-कॉमर्स में पैर जमाने के बाद अब फ्लिपकार्ट (Flipkart ) ने डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म में भी कदम रखा है। डिजिटल पेमेंट में विस्तार के लिए फिल्पकार्ट ने आज बताया कि डिजिटल सॉल्यूशन कंपनी बिलडेस्क (Billdesk) के साथ साझेदारी की। इस साझेदारी के बाद फ्लिपकार्ट ऐप में 5 नई कैटेगरी को शामिल किया।

ये कैटेगरी हुई एड

फ्लिपकार्ट ऐप पर फास्टैग, डीटीएच रिचार्ज, लैंडलाइन, ब्रॉडबैंड और मोबाइल पोस्टपेड बिल पेमेंट के साथ रिचार्ज और बिल पेमेंट कैटेगरी शामिल हो गई हैं।

फ्लिपकार्ट ने भारत में अग्रणी भुगतान समाधान कंपनियों में से एक, BillDesk के साथ साझेदारी की है, ताकि भारत बिल पेमेंट्स सिस्टम (BBPS) के साथ नई सेवाओं को एकीकृत करने में मदद मिल सके। भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) द्वारा भारत बिल भुगतान प्रणाली (BBPS) को विकसित की गई है।

नई सर्विस मौजूदा बिजली बिल भुगतान और मोबाइल प्रीपेड रिचार्ज ऑप्शन के अतिरिक्त हैं।

यह भी पढ़ें - APY vs NPS: पेंशन के लिए कौन सा ऑप्शन है आपके लिए बेस्ट, यहां समझें पूरी बात

फ्लिपकार्ट में पेमेंट्स और सुपरकॉइन्स के वाइस प्रसिडेंट गौरव अरोरा ने कहा

डिजिटल पेमेंट इंडस्ट्री के आगे बढने के साथ, ग्राहक अपने बिलों का भुगतान करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक मोड को तेजी से अपना रहे हैं। हमने ग्राहकों के लिए डिजिटल पेमेंट यात्रा को सरल बनाने और कैशलेस अर्थव्यवस्था के सरकार के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाने के लिए फ्लिपकार्ट के विजन के अनुरूप अपनी सेवाओं के चयन में विविधता ला दी है। अपने पसंदीदा उत्पादों को खरीदने से लेकर डिजिटल भुगतान आवश्यकताओं को पूरा करने तक, इस वृद्धि ने ग्राहकों को सुरक्षित और निर्बाध तरीके से कभी भी, कहीं भी अपनी सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन (One-Stop Destination) बना दिया है। यह पहल हमारे ग्राहकों के लिए निरंतर नवाचार लाने और समग्र अनुभव को समृद्ध करने की दिशा में एक और कदम है।

इस साल मार्च में फ्लिपकार्ट ने एक्सिस बैंक (Axis Bank) के साथ साझेदारी की। इसमें फ्लिपकार्ट मार्केटप्लेस के भीतर और बाहर ऑनलाइन और ऑफलाइन मर्चेंट ट्रांजेक्शन के लिए अपना UPI हैंडल @fkaxis लॉन्च किया।

यह भी पढ़ें- 100 साल से भी पुराना है BSE का इतिहास, दिलचस्प है ट्रेडिंग के शुरुआत का किस्‍सा; पढ़ें पूरी कहानी