Move to Jagran APP

Yes Bank में फेडरल बैंक भी करेगा 300 करोड़ रुपये का निवेश, कई बैंक पहले ही कर चुके हैं ऐलान

Yes Bank प्राइवेट सेक्टर के Yes Bank पर RBI ने पांच मार्च को एक माह का मोरटोरियम लगा दिया था।

By Ankit KumarEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 07:37 PM (IST)Updated: Sun, 15 Mar 2020 07:36 AM (IST)
Yes Bank में फेडरल बैंक भी करेगा 300 करोड़ रुपये का निवेश, कई बैंक पहले ही कर चुके हैं ऐलान

नई दिल्ली, पीटीआइ। फेडरल बैंक ने भी नकदी संकट से जूझ रहे प्राइवेट सेक्टर के Yes Bank में 300 करोड़ रुपये के निवेश की घोषणा की है। फेडरल बैंक ने शनिवार को शेयर बाजारों को यह जानकारी दी। फेडरल बैंक ने कहा है, ‘‘बैंक ने Yes Bank में 300 करोड़ रुपये का निवेश करने की प्रतिबद्धता प्रकट की है। इसके लिए फेडरल बैंक यस बैंक के 10 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के मूल्य पर 30 करोड़ शेयर खरीदेगा।’’  

loksabha election banner

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली केंद्रीय मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को Yes Bank को मौजूदा संकट से निकालने के लिए रिजर्व बैंक की ओर से प्रस्तावित पुनर्गठन योजना को मंजूरी दी थी। इस फैसले के बारे में संवाददाताओं को जानकारी देते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि यस बैंक की अधिकृत पूंजी को बढ़ाकर 6,200 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

प्राइवेट सेक्टर के Yes Bank पर RBI ने पांच मार्च को एक माह का मोरटोरियम लगा दिया था। इसके साथ ही तीन अप्रैल तक बैंक से निकासी की सीमा 50 हजार रुपये तय कर दी थी। हालांकि, इसके बाद तेजी से बदलते घटनाक्रम में आरबीआइ ने बैंक के पुनर्गठन से जुड़ी योजना पेश की। अब इस बैंक पर से 18 मार्च को मोराटोरियम हट जाएगा।

इसके तहत SBI यस बैंक की 49 फीसद हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा। वहीं, प्राइवेट सेक्टर के Axis Bank, HDFC Bank, ICICI Bank और बंधन बैंक ने भी यस बैंक में निवेश का ऐलान किया है। HDFC Bank और ICICI Bank 1-1 हजार करोड़ रुपये का निवेश बैंक में करेंगे। वहीं, Axis Bank 600 करोड़ एवं बंधन बैंक ने 300 करोड़ रुपये के निवेश का ऐलान किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.