नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर प्रमुख शेयर बाजार BSE और NSE ने गुरुवार को जिंसों के लिए अपने कारोबारी समय में कटौती की। अब कारोबार खत्म होने का नया समय 5 बजे शाम कर दिया गया है। पहले आधी रात तक कारोबार होता था।

दोनों एक्सचेंज से मिली जानकारी के मुताबिक, अब ट्रेडिंग का नया समय सुबह 9 बजे शुरू होगा और शाम 5 बजे तक चलेगा। नई टाइमिंग 30 मार्च से 14 अप्रैल तक लागू रहेगी।

अलग-अलग बयानों में कमोडिटी एक्सचेंजों MCX और ICEX - ने समय घटाने के बारे में बताया। बता दें कि कमोडिटी मार्केट सुबह 10 से रात 11.50 बजे तक चलते हैं। जबकि इक्विटी मार्केट दोपहर 3.30 बजे बंद होता है।

BSE और NSE ने कहा कि COVID-19 के प्रकोप को देखते हुए 21 दिन के लॉकडाउन की वजह से सेबी के साथ बातचीत कर ट्रेडिंग टाइमिंग को बदलने के बारे में निर्णय लिया गया है।

कमोडिटी पार्टिसिपेंट्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (CPAI) के अध्यक्ष, नरिंदर वाधवा ने कहा कि इस कदम से 21 दिन के राष्ट्रव्यापी बंद के बीच सभी सदस्यों को बड़ी राहत मिलेगी।

इससे पहले CPAI ने बाजारों के नियामक सेबी से अनुरोध किया था कि वह समय में कटौती करें, क्योंकि वे मध्य रात्रि तक कार्यालय नहीं खोल सकते हैं। 

Posted By: Nitesh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस