Move to Jagran APP

Equitas Small Finance Bank 20 अक्टूबर को लॉन्च कर सकता है अपना आईपीओ, जानिए इससे जुड़ी प्रमुख बातें

Equitas Small Finance Bank IPO इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ में आठ करोड़ इक्विटी शेयरों का ताजा इश्यू और 7.2 करोड़ इक्विटी शेयर बिक्री के लिए ऑफर हो सकते हैं। आईपीओ में प्राइस बैंड की ऊपरी सीमा के अनुसार कुल इश्यू साइज 532 करोड़ रुपये हो सकती है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 02:50 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 06:02 PM (IST)
Equitas Small Finance Bank 20 अक्टूबर को लॉन्च कर सकता है अपना आईपीओ, जानिए इससे जुड़ी प्रमुख बातें
आईपीओ के लिए प्रतीकात्मक तस्वीर PC: Flickr

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। पिछले दिनों कई कंपनियों ने आईपीओ (IPO) की लॉन्चिंग की है। ये आईपीओ काफी सफल भी रहे हैं। आईपीओ का यह दौर आगे भी बरकरार रहने वाला है। इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक (Equitas Small Finance Bank ) भी जल्द ही अपना आईपीओ लॉन्च कर सकता है। इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक, इक्विटास होल्डिंग्स की सब्सिडियरी है। यह बैंक अपना आईपीओ 20 अक्टूबर को लॉन्च कर सकता है। अगर ऐसा होता है, तो यह इस साल का 12 वां आईपीओ होगा।

loksabha election banner

बैंक इस आईपीओ के लिए मर्चेंट बैंकर्स से बात कर रहा है। इस आईपीओ के लिए प्राइस बैंड 34 से 35 रुपये प्रति शेयर तय किया जा सकता है। मनीकंट्रोल की एक रिपोर्ट से यह जानकारी पता लगी है। रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया है कि इस आईपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन की आखिरी तारीख 22 अक्टूबर हो सकती है।

बताया जा रहा है कि इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के आईपीओ में आठ करोड़ इक्विटी शेयरों का ताजा इश्यू और 7.2 करोड़ इक्विटी शेयर बिक्री के लिए ऑफर हो सकते हैं। आईपीओ में प्राइस बैंड की ऊपरी सीमा के अनुसार, कुल इश्यू साइज 532 करोड़ रुपये (280 करोड़ रुपये का ताजा इश्यू और 252 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल) हो सकती है।

यह भी पढ़ें (Stock Market Tips: इन शेयरों में निवेश कर आसानी से कमा सकते हैं बंपर रिटर्न, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट)

इस ऑफर में एक करोड़ रुपये तक के शेयर इक्विटास स्मॉल फाइनेंस बैंक के योग्य कर्मचारियों के लिए और 51 करोड़ रुपये के शेयर इक्विटास होल्डिंग्स के शेयरधारकों के लिए रिज़र्व होने की बात कही जा रही है।

यहां बता दें कि सोमवार को दो कंपनियों के शेयर स्टॉक एक्सचेंजों पर सूचीबद्ध हुए हैं। ये कंपनियां हैं यूटीआई एसेट मैनेजमेंट कंपनी (UTI AMC) और Mazagon Dock Shipbuilders। इन दोनों कंपनियों के आईपीओ 29 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुले थे। यूटीआई एसेट मैनेजमेंट के शेयर 11.51 फीसद डिस्काउंट के साथ सूचीबद्ध हुए हैं। वहीं,  Mazagon Dock Shipbuilders के शेयर बीएसई (BSE) पर 145 रुपये की इश्यू प्राइस की तुलना में 49 फीसद के प्रीमियम के साथ 216.65 रुपये पर सूचीबद्ध हुए हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.