नई दिल्ली, पीटीआइ। घरेलू एफएमसीजी कंपनी इमामी लि. ने अपनी प्रतिद्वंद्वी हिंदुस्तान यूनिलीवर (एचयूएल) की ओर से पुरुषों की त्वचा सुरक्षा से जुड़े उत्पाद को ‘ग्लो एंड हैंडसम’ नाम देने पर कड़ी आपत्ति की है। इमामी ने इस नाम पर अपना ट्रेडमार्क अधिकार का दावा किया है। इमामी ने इस मामले में कानूनी कार्रवाई का भी संकेत दिया है। कंपनी ने पहले ही पुरुषों की फेयरनेस क्रीम को नाम 'इमामी ग्लो एंड हैंडसम' कर दिया है। 

इमामी ने बयान में कहा, 'हमें यह देखकर झटका लगा कि एचयूएल ने अपनी पुरुषों की फेयर एंड लवली श्रृंखला का नया नाम 'ग्लो एंड हैंडसम' रखने का फैसला किया है। इमामी के पास 'फेयर एंड हैंडसम' ब्रांड है। पुरुषों की फेयरनेस क्रीम बाजार में वह अग्रणी कंपनी है। उसके पास ट्रेडमार्क का कानूनी अधिकार है।' 

कोलकाता के समूह ने कहा कि उसे एचयूएल के कदम से झटका लगा है, लेकिन इस पर उसे हैरानी नहीं हुई है। समय-समय पर एचयूएल उसकी ब्रांड छवि को आघात पहुंचाने के लिए अनुचित व्यापार व्यवहार का सहारा लेती है। इमामी ने कहा कि वह इस मामले में आगे कदम उठाने के लिए कानूनी विशेषज्ञों से सलाह ले रही है। 

एफएमसीजी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर ने गुरुवार को कहा कि उसने अपने लोकप्रिय त्चचा सुरक्षा ब्रांड फेयर एंड लवली का नाम बदलकर 'ग्लो एंड लवली' करने का फैसला किया है। इस उत्पाद की पुरुष श्रृंखला का नाम 'ग्लो एंड हैंडसम' किया गया है। इस पूरे मामले में हिंदुस्तान यूनिलीवर की प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई है।

Posted By: Nitesh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस