Move to Jagran APP

भारतमेट्रिमोनी डॉट कॉम का IPO 11 सितंबर को खुलेगा, डिक्सन टेक्नोलॉजीज भी 6 सिंतबर को लाएगी अपना IPO

भारतमेट्रिमोनी डॉट कॉम और डिक्सन टेक्नोलॉजीज अपना आईपीओ जारी करेंगे

By Surbhi JainEdited By: Published: Tue, 05 Sep 2017 03:21 PM (IST)Updated: Tue, 05 Sep 2017 03:21 PM (IST)
भारतमेट्रिमोनी डॉट कॉम का IPO 11 सितंबर को खुलेगा, डिक्सन टेक्नोलॉजीज भी 6 सिंतबर को लाएगी अपना IPO
भारतमेट्रिमोनी डॉट कॉम का IPO 11 सितंबर को खुलेगा, डिक्सन टेक्नोलॉजीज भी 6 सिंतबर को लाएगी अपना IPO

नई दिल्ली (जेएनएन)। कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता कंपनी डिक्सन टेक्नोलॉजीज अपना आइपीओ 6 सितंबर को जारी करने वाला है। कंपनी इसके जरिए 600 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बना रही है। सुनील वाचानी कंपनी के प्रोमोटर हैं और उनकी कंपनी में 43.9 फीसद की प्री-ऑफर होल्डिंग है। वाचानी कंपनी के एग्जीक्यूटिव चेयरमैन भी है। यह पब्लिक इश्यू छह सितंबर से आठ सितंबर तक खुला रहेगा। आईपीओ के जरिए जुटाई गई राशि का इस्तेमाल क्षमता विस्तार और डेट रिपेमेंट के लिए किया जाएगा।

loksabha election banner

डिक्सन टेक्नोलॉजीज के आईपीओ के लिए 1,760 से 1,766 रुपये प्रति शेयर का मूल्य दायरा तय किया है। इस पब्लिक इश्यू के जरिये कंपनी 600 करोड़ रुपये जुटाएगी। इस ऑफर में 60 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इस इश्यू से जुटाई गई पूंजी का इस्तेमाल तिरुपति स्थित प्लांट में एलईडी टीवी बनाने की यूनिट लगाने समेत कई कामों में किया जाएगा।

मेट्रिमोनियल डॉट कॉम का आईपीओ 11 सितंबर को खुलेगा
ऑनलाइन मैचमेकिंग वेबसाइट भारतमेट्रिमोनी डॉट कॉम का आईपीओ 11 सितंबर से 13 सितंबर तक खुला रहेगा। इसके लिए 983 रुपये से 985 रुपये का फिक्सड प्राइड बैंड तय किया गया है। इसके जरिए कंपनी की योजना 500 करोड़ रुपये जुटाने की है।

कंपनी के बयान के मुताबिक 130 करोड़ रुपये के फ्रैश इश्यू और 37,67,254 शेयर्स ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के लिए हैं। आईपीओ के जरिए जुटाई गई राशि का इस्तेमाल विज्ञापन और बिजनेस प्रमोशन गतिविधियों, चेन्नई में ऑफिस बनाने के लिए जमीन की खरीद, ओवरड्राफ्ट फैसिलिटीज की रिपेमेंट और जनरल कॉरपोरेट कार्यों के लिए किया जाएगा।

मैट्रीमनी डॉट कॉम वर्ष 2001 में लॉन्च किया गया था। यह ऑनलाइन मैचमेंकिंग और मैरिज सर्विसेज उपलब्ध कराने वाली कंपनी है। कंपनी की वेबसाइट के मुताबिक कंपनी की देशभर में 140 शाखाएं है और उसमें कुल 3500 कर्मचारी कार्यरत हैं। कंपनी भारतमैट्रीमनी डॉट कॉम, कम्यूनिटीमैट्रीमनी डॉट कॉम और एलीटमैट्रीमनी डॉट कॉम का संचालन करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.