Move to Jagran APP

भूषण पावर मामला माह अंत तक सुलझा ले एनसीएलटी

ताकि भूषण पावर एंड स्टील की इन्सॉल्वेंसी प्रक्रिया को चालू वित्त वर्ष के अंत तक अंजाम तक पहुंचा दिया जाए।

By NiteshEdited By: Published: Sat, 09 Mar 2019 11:31 AM (IST)Updated: Sat, 09 Mar 2019 01:31 PM (IST)
भूषण पावर मामला माह अंत तक सुलझा ले एनसीएलटी

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट टिब्यूनल (एनक्लैट) ने एनसीएलटी को भूषण पावर एंड स्टील मामले में जेएसडब्ल्यू स्टील की बोली पर इस महीने के अंत तक फैसला कर लेने का आदेश दिया है। एनक्लैट के चेयरमैन जस्टिस एसजे मुखोपाध्याय की अध्यक्षता वाली दो सदस्यीय खंडपीठ ने नेशनल कंपनी लॉ टिब्यूनल (एनसीएलटी) से इस मामले में परिचालन कर्जदाताओं, प्रमोटर्स और बैंकों का भी पक्ष उससे पहले सुन लेने को कहा है, ताकि भूषण पावर एंड स्टील की इन्सॉल्वेंसी प्रक्रिया को चालू वित्त वर्ष के अंत तक अंजाम तक पहुंचा दिया जाए।

loksabha election banner

मामले की सुनवाई के दौरान भूषण पावर एंड स्टील के प्रमोटर संजय सिंगल ने सभी कर्जदाताओं का कर्ज चुका देने की भी पेशकश की। इस पर एनक्लैट ने एनसीएलटी से प्रमोटर की पेशकश पर निर्णय लेने का हुक्म दिया। एनक्लैट ने कहा कि एनसीएलटी को यह निर्णय लेने की आजादी दी जाती है कि वह परिचालन कर्जदाताओं, वित्तीय कर्जदाताओं या प्रमोटर के प्रतिनिधि के तौर पर किसकी राय सुने। इससे पहले चार फरवरी को एनक्लैट ने टाटा स्टील की याचिका खारिज कर दी थी और भूषण पावर एंड स्टील के लिए जेएसडब्ल्यू स्टील के रिजॉल्यूशन प्लान को अनुमति देने का कर्जदाताओं का फैसला बरकरार रखा था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.