Move to Jagran APP

Coronavirus Impact: कोरोना के डर से नकदी छूने में झिझक रहे लोग, Digital Payments में आया उछाल

Coronavirus Impact दिग्गज फिनटेक कंपनी Paytm ने मंगलवार को कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों वर्क फ्रॉम होम को अपनाने से डिजिटल पेमेंट्स में भारी उछाल देखने को मिल रहा है।

By Pawan JayaswalEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 04:41 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 07:01 PM (IST)
Coronavirus Impact: कोरोना के डर से नकदी छूने में झिझक रहे लोग, Digital Payments में आया उछाल
Coronavirus Impact: कोरोना के डर से नकदी छूने में झिझक रहे लोग, Digital Payments में आया उछाल

नई दिल्ली, आइएएनएस। कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में लोग इससे बचने के लिए जरूरी सावधानियां बरत रहे हैं। एहतियातन लोग नोट छूने से भी बच रहे हैं। इसके चलते डिजिटल पेमेंट्स में काफी उछाल देखने को मिल रहा है। दिग्गज फिनटेक कंपनी पेटीएम ने मंगलवार को कहा कि लोगों द्वारा वर्क फ्रॉम होम को अपनाने से डिजिटल पेमेंट्स में भारी उछाल देखने को मिल रहा है। पेटीएम ने कहा कि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए लोग नकदी को छूने से बच रहे हैं, जिसके चलते भी डिजिटल पेमेंट बढ़ रहा है।

loksabha election banner

पेटीएम के प्रवक्ता ने आईएएनएस को बताया, 'हम आम दिनों की अपेक्षा डिजिटल पेमेंट्स में 20 फीसद का इजाफा देख रहे हैं। फरवरी से पेटीएम ऐप के उपयोगकर्ताओं की संख्या और प्रति यूजर ट्रांजेक्शंस की संख्या में तेजी आई है।'

प्रवक्ता ने अपने बयाने में आगे कहा, 'फ्यूल स्टेशंस पर और एक दूसरे के बीच होने वाली यूटिलिटी पेंमेंट्स में डिजिटल ट्रांजेक्शंस तेजी से बढ़े हैं। लोग नकदी की बजाय डिजिटल पेमेंट को प्राथमिकता दे रहे हैं।' भारतीय रिज़र्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास ने भी सोमवार को बैंकों से डिजिटल पेमेंट्स को प्रोत्साहित करने की बात कही थी।

पेटीएम के अनुसार, फूड और ग्रॉसरी डिलिवरी के लिए कई ज्यादा लोग पेटीएम का उपयोग कर रहे हैं। पीटीएम ने हाल ही में ऑफलाइन मर्चेंट्स की सहायता के लिए "All in One" सॉल्यूशन लॉन्च किया है। इससे और अधिक मर्चेंट्स और यूजर्स डिजिटल ट्रांजेक्शंस में आ रहे हैं। पेटीएम प्रवक्ता ने बताया कि ऑफलाइन मर्चेंट्स द्वारा पेटीएम के साथ पार्टनरशिप की रिक्वेस्ट्स में 15 फीसद का उछाल आया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.