नई दिल्ली, रॉयटर्स। ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन अमेरिका में ऑनलाइन ऑर्डर्स में हुई बढ़ोत्तरी को संभालने के लिए एक लाख डिलिवरी वर्कर्स की भर्ती करेगी। अमेजन ने सोमवार को यह बात कही। कंपनी ने कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते भारी संख्या में ग्राहक अपनी आवश्यकताओं की पूर्ती के लिए ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर आ रहे हैं।

अमेजन की तरह ही कई यूएस सूपरमार्केट भी ऑनलाइन ऑर्डर्स को पूरा करने के लिए नई भर्तियां कर रही हैं। ये कंपनियां रेस्टोरेंट्स, ट्रेवल और एंटरटेनमेंट बिजनेस से जुड़े लोगों को अपने यहां भर्ती करने के प्रयास में हैं, जो कि अभी कोरोना वायरस के चलते अपने नौकरी से हाथ धो चुके हैं।

अमेजन ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, 'हम चाहते हैं कि वे लोग जाने कि हम उनका अपनी शर्तों पर स्वागत कर रहे हैं, जब तक कि परिस्थितियां सामान्य नहीं हो जातीं और उनका पुराना नियोक्ता उन्हें वापस नौकरी नहीं दे देता।'

यूनाइटेड पार्सल सर्विस ने कहा है कि सरकार द्वारा कमर्शियल एक्टिविटीज पर प्रतिबंध बढ़ने के बावजूद उसकी ट्रकिंग और एयर डिलिवरी सर्विस जारी है। कंपनी ने सोमवार को कहा कि वह मौजूदा कार्यबल के साथ ही डिमांड को पूरा कर रहा था।

कोरोना वारयरस के चलते विश्व भर मे 7,100 मौतें हो चुकी हैं। इससे बचने के लिए कई देशों में लोगों को लॉकडाउन किया जा रहा है। इस प्रकोप के चलते अमेजन पर कई आइटम्स आउट ऑफ स्टॉक हो चुके हैं और साथ ही डिलिवरी में भी काफी समय लग रहा है।

Posted By: Pawan Jayaswal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस