Move to Jagran APP

BSNL कर्मचारियों को मिलेगी सैलरी, चैयरमेन ने जताया भरोसा

बीएसएनएल (BSNL) ने मई महीने के लिए कर्मचारियों की सैलरी के भुगतान का भरोसा दिया है। इस बात की जानकारी बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने दी है।

By Sajan ChauhanEdited By: Published: Mon, 27 May 2019 07:19 PM (IST)Updated: Tue, 28 May 2019 09:55 AM (IST)
BSNL कर्मचारियों को मिलेगी सैलरी, चैयरमेन ने जताया भरोसा

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। सरकारी कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने मई महीने के लिए कर्मचारियों की सैलरी के भुगतान का भरोसा दिया है। इस बात की जानकारी बीएसएनएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर अनुपम श्रीवास्तव ने दी है। डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकॉम (DoT) के लेटर के अनुसार, इसी के साथ कंपनी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ काम-काज की जरूरतों के लिए 1500 करोड़ रुपये के लोन के लिए बातचीत की है।

loksabha election banner

श्रीवास्तव ने पीटीआई को बताया कि हम इस महीने कर्मचारियों की सैलरी देने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की कुल सैलरी लगभग 900 करोड़ रुपये है जो कि हमें मोबाइल, ब्रॉडबेंड और एंटरप्राइजेज बिजनेस की मदद से हासिल होगी। इस टेलीकॉम कंपनी में लगभग 1.68 लाख से ज्यादा कर्मचारी कार्य करते हैं। कंपनी फरवरी माह से कर्मचारियों की सैलरी चुकाने में दिक्कतों का सामना कर रही है।

सरकार ने बीते माह कामकाजी जरूरतों के लिए बैंकों से 3,500 करोड़ रुपये तक लोन के लिए पीएसयू के लिए अप्रूवल और लेटर ऑफ कंफर्ट की मंजूरी दे दी है। इस कदम से दिक्कतों का सामना कर रही है कंपनी को राहत मिल सकती है।

श्रीवास्तव ने कहा कि अप्रूवल और लेटर ऑफ कंफर्ट को देखते हुए, कंपनी ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के साथ 1,500 करोड़ रुपये के लिए गठजोड़ किया है। बाकि का अमाउंट कंपनी की जरूरतों को देखते हुए मिलेगा, फिलहाल कई बैंकों के साथ बातचीत चल रही है।

श्रीवास्तव ने कहा कि लेटर ऑफ कंफर्ट के साथ हम 3,500 करोड़ रुपये तक के लोन के लिए बैंकों से बातचीत कर सकते हैं। जबकि 1,500 करोड़ रुपये तक के लोन के लिए गठजोड़ हो चुका है, बाकि अमाउंट के लिए हमें इस साल में जुलाई तक का समय लगेगा। उन्होंने कहा कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से लोन छोटी अवधि के लिए लिया गया है। इस पैसे को कंपनी के कार्यों के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। हमारे पास इतनी जमीन और नेटवर्थ है, जिससे हमें लोन मिलने में मदद मिल रही है।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.