Move to Jagran APP

Closing Bell: जबरदस्त उतार-चढ़ाव के बाद Sensex मामूली गिरावट के साथ बंद, इन शेयरों में रही बढ़त

Stock Market Close घरेलू शेयर बाजारों में बुधवार को काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। हालांकि धातु और वाहन सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में रिकवरी के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में थोड़ा सुधार देखने को मिला। हालांकि सेंसेक्स मामूली गिरावट के साथ बंद हुआ।

By Ankit KumarEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 03:56 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 03:56 PM (IST)
Closing Bell: जबरदस्त उतार-चढ़ाव के बाद Sensex मामूली गिरावट के साथ बंद, इन शेयरों में रही बढ़त
कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.28 फीसद की गिरावट देखने को मिली।

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। घरेलू शेयर बाजारों में बुधवार को काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला। हालांकि, धातु और वाहन सेक्टर की कंपनियों के शेयरों में रिकवरी के बाद सेंसेक्स और निफ्टी में थोड़ा सुधार देखने को मिला। इसके बावजूद BSE Sensex 37.40 अंक यानी 0.08 फीसद की गिरावट के साथ 44,618.04 अंक के स्तर पर बंद हुआ। इसी तरह NSE Nifty 4.70 अंक यानी 0.036 फीसद की बढ़त के साथ 13,113.75 अंक के स्तर पर बंद हुआ। सेक्टोरल इंडेक्स की बात की जाए तो मेटल इंडेक्स में दो फीसद और ऑटो इंडेक्स में एक फीसद की तेजी देखने को मिली। हालांकि, बैंकिंग शेयरों में मुनाफावसूली देखी गई। 

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः PM Kisan Yojana: अब आने लगेगी किसानों के बैंक खातों में पीएम किसान योजना की 7वीं किस्त, ऐसे चेक करें लिस्ट में अपना नाम)  

इन शेयरों में रही तेजी

सेंसेक्स पर ओएनजीसी के शेयरों में सबसे ज्यादा 4.11 फीसद, एशियन पेंट में 3.74 फीसद, टाइटन में 3.48 फीसद, टाटा स्टील के शेयरों में 3.19 फीसद और बजाज ऑटो के शेयरों में 2.60 फीसद की तेजी देखने को मिली। इनके अलावा महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति, एनटीपीसी, एचसीएलटेक, भारती एयरटेल, सन फार्मा, पावरग्रिड, एक्सिस बैंक, टीसीएस, आईटीसी, बजाज फिनजर्व, अल्ट्राटेक सीमेंट, इन्फोसिस, हिन्दुस्तान यूनिलीवर, इंडसइंड बैंक, रिलायंस और टेक महिंद्रा के शेयर हरे निशान के साथ बंद हुए।  

दूसरी ओर कोटक महिंद्रा बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा 3.28 फीसद की गिरावट देखने को मिली। इसके अलावा एचडीएफसी बैंक, एचडीएफसी, आईसीआईसीआई बैंक, नेस्ले इंडिया, बजाज फाइनेंस, एसबीआई और लार्सन एंड टुब्रो लाल निशान के साथ बंद हुए।  

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो टोक्यो का Nikkei 225 और चीन का शंघाई कम्पोजिट इंडेक्स मामूली बढ़त के साथ बंद हुए। वहीं, दक्षिण कोरिया का Kospi 1.6 फीसद की तेजी के साथ बंद हुआ। हांगकांग हांगसेंग 0.2 फीसद की गिरावट के साथ बंद हुआ।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.