Move to Jagran APP

वीडियोकॉन मामले में चंदा कोचर को सेबी का नोटिस

2012 में आइसीआइसीआइ बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को दिए 3,250 करोड़ रुपये के लोन के मामले में दीपक कोचर की भूमिका को लेकर सीबीआइ जांच कर रही है

By Surbhi JainEdited By: Published: Sat, 26 May 2018 11:04 AM (IST)Updated: Sun, 27 May 2018 11:48 AM (IST)
वीडियोकॉन मामले में चंदा कोचर को सेबी का नोटिस
वीडियोकॉन मामले में चंदा कोचर को सेबी का नोटिस

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। बाजार नियामक सेबी ने आइसीआइसीआइ बैंक की एमडी और सीईओ चंदा कोचर को नोटिस भेजा है। बैंक की ओर से वीडियोकॉन समूह को दिए गए कर्ज में कथित धांधली के मामले में उन्हें यह नोटिस मिला है। शेयर बाजार को दी गई जानकारी में बैंक ने बताया कि वह इस मामले में सेबी में उचित जवाब दाखिल करेगा।

loksabha election banner

बैंक ने बताया कि एमडी एवं सीईओ और बैंक को इस संबंध में सेबी से 24 मई को नोटिस मिला है। इसमें लिस्टिंग एग्रीमेंट और सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (लिस्टिंग ऑब्लिगेशंस एंड डिसक्लोजर रिक्वायरमेंट्स) रेगुलेशन, 2015 के कुछ प्रावधानों का पालन नहीं करने के मामले में जवाब मांगा गया है। इसमें बैंक व वीडियोकॉन समूह के बीच हुए लेनदेन और वीडियोकॉन समूह और न्यूपावर के बीच हुए कथित लेनदेन के बारे में भी जानकारी मांगी गई है।

2012 में आइसीआइसीआइ बैंक द्वारा वीडियोकॉन समूह को दिए 3,250 करोड़ रुपये के लोन के मामले में दीपक कोचर की भूमिका को लेकर सीबीआइ जांच कर रही है। आरोप है कि वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत ने आइसीआइसीआइ समेत बैंकों के कंसोर्टियम से लोन मिलने के बाद न्यूपावर रिन्यूएबल्स में 64 करोड़ रुपये का निवेश किया था। न्यूपावर से चंदा कोचर के पति दीपक कोचर के आर्थिक हित जुड़े हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.