नई दिल्ली,पीटीआइ। ऑनलाइन ऑटो क्लासिफाइड कंपनी Cartrade ने अपने 2,999 करोड़ के IPO के लिए प्रति शेयर 1,585-1,618 रुपये का प्राइस बैंड निर्धारित किया है। कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। कंपनी का IPO 9 अगस्त को सदस्यता के लिए खुलेगा और 11 अगस्त को समाप्त होगा। कंपनी ने घोषणा की है कि एंकर निवेशकों के लिए बिडिंग 6 अगस्त को खुलेगी। शुरुआती शेयर बिक्री पूरी तरह से 18,532,216 इक्विटी शेयर के ऑफर के तौर पर होगी।

OFS के एक हिस्से के तौर पर CMDBII 22.64 लाख के इक्विटी शेयर की बिक्री करेगा। हाइलैंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड 84.09 लाख के इक्विटी शेयर बेचेगा साथ ही मैक्रिची इनवेस्टमेंट Pte लिमिटेड 50.76 लाख इक्विटी शेयर की पेशकश करेगा और स्प्रिंगफील्ड वेंचर इंटरनेश्नल 17.65 लाख के इक्विटी शेयर बेचेगा। प्राइस बैंड के उच्चतम समाप्ति पर IPO के जरिए 2,998.51 करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद है।

ईश्यू साइज का आधा हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टिट्यूश्नल बायर्स (संस्थागत खरीदारों) के लिए आरक्षित रखा गया है, साथ ही शेष 35 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए और 15 प्रतिशत गैर संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित रखा गया है।

2009 में स्थापित कारट्रेड को वारबर्ग पिंकस, टीमसेक, JP मॉर्गन और मार्च कैपिटल जैसी बड़ी कंपनियों का सहयोग प्राप्त है। कारट्रेड ग्राहकों को पुरानी और नई कार को बेचने और खरीदने की सुविधा देता है।

कारट्रेड एक प्रकार का मल्टीचैनल प्लेटफॉर्म है जो कि अपने ब्रांड के जरिए कारवाले, कारट्रेड, श्रीराम ऑटोमॉल, बाइकवाले, कारट्रेड एक्सचेंज, एड्रॉइट ऑटो और ऑटोबिज के जरिए वाहन प्रकार, और मूल्य वर्धित सेवाओं में कवरेज देता है।

कंपनी के उपभोक्ता प्लेटफार्म कारवाले, कारट्रेड और बाइकवाले को हर महीने औसतन 3.2 करोड़ दर्शक मिलते हैं (31 मार्च 2021 से 3 महीने के अवधि के दौरान), साथ ही श्रीराम ऑटोमॉल और अनेय नीलामी प्लेटफॉर्म के जरिए वित्तीय वर्ष 2021 में 8,14,316 वाहन निलामी के लिए लिस्टेड किए गये थे।

कंपनी निलामी, रिमार्केटिंग सेवाओं, ऑनलाइन एडव्टाइजिंग सॉल्यूशन, लीड जनरेशन, उपकरण निर्माण के लिए तकनीकि आधारित सेवाओं, डीलर्स, बैंक और अन्य वित्तीय संस्थानों और निरीक्षण और मूल्यांकन आधारित सेवाओं के जरिए कमीशन और शुल्क के द्वारा राजस्व उत्पन्न करता है।

Edited By: Nitesh