Move to Jagran APP

BSNL ने Sovereign Bond से जुटाए 8,500 करोड़ रुपये, 6.79% सालाना की कूपन दर पर 10 साल के लिए जारी किए गए बॉन्ड

पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने सॉवरेन गारंटी बांड से 8500 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जुटाई है। बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पी. के. पुरवार ने संवाददाताओं को सोमवार को यह जानकारी दी।

By Ankit KumarEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 08:25 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 08:20 AM (IST)
BSNL ने Sovereign Bond से जुटाए 8,500 करोड़ रुपये, 6.79% सालाना की कूपन दर पर 10 साल के लिए जारी किए गए बॉन्ड
(BSNL देश की पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी है।) (PC: ANI)

नई दिल्ली, पीटीआइ। पब्लिक सेक्टर की टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल (BSNL) ने सॉवरेन गारंटी बांड से 8,500 करोड़ रुपये से अधिक की राशि जुटाई है। इससे पहले सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी के पुनरोद्धार के लिए 8,500 करोड़ रुपये के सॉवरेन गारंटी बांड को स्वीकृति दी थी। बीएसएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पी. के. पुरवार ने सोमवार को यह जानकारी दी।  

loksabha election banner

(यह भी पढ़ेंः SBI ग्राहकों को मिल सकता है अधिकतम दो साल का लोन मोराटोरियम, 0.35% अतिरिक्त ब्याज पर मिलेगी यह सुविधा)

पुरवार ने संवाददाताओं से कहा, ''हमने बांड को सुबह 10:30 बजे सब्सक्रिप्शन के लिए खोला और 12 बजे बंद कर दिया। बांड को दोगुना से अधिक सब्सक्रिप्शन मिला। हमें 17,170 करोड़ रुपये से अधिक की बोलियां प्राप्त हुईं, लेकिन हमने बांड के मंजूर आकार के हिसाब से 8,500 करोड़ रुपये ही स्वीकार किए।''  

उन्होंने बताया कि बीएसएनएल को इसके लिए 17,183 करोड़ रुपये की 229 बोलियां हासिल हुईं। ये बांड 6.79 फीसद सालाना की कूपन दर पर 10 साल के लिए जारी किए गए हैं। इसमें राष्ट्रीय पेंशन योजना, ग्रामीण डाक जीवन बीमा, भारतीय स्टेट बैंक और पंजाब नेशनल बैंक ने हिस्सा लिया।

भारत संचार निगम लिमिटेड की स्थापना 15 सितंबर, 2000 को हुई थी। BSNL की वेबसाइट कंपनी का लक्ष्य वैश्विक स्तर पर मौजूदगी के साथ देश की अग्रणी टेलीकॉम सेवा प्रदाता बनने का है। इसके अलावा कंपनी का लक्ष्य कस्टमर केयर, सेल्स और मार्केटिंग में शानदार सर्विस उपलब्ध कराना है। 

(यह भी पढ़ेंः Aadhaar नंबर सही है या फर्जी, दो मिनट में चल जाएगा मालूम, अपनाएं ये तरीका)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.