Move to Jagran APP

मुश्किल वक्त में अनिल अंबानी के मददगार बने अनमोल अंबानी, ब्रिटिश कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेच जुटाए 17,000 करोड़ रुपये

अनिल अंबानी के बेटे ने मुश्किल वक्त में अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप के लिए पैसों का इंतजाम किया है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Fri, 01 Jun 2018 10:52 AM (IST)Updated: Sat, 02 Jun 2018 11:18 AM (IST)
मुश्किल वक्त में अनिल अंबानी के मददगार बने अनमोल अंबानी, ब्रिटिश कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेच जुटाए 17,000 करोड़ रुपये
मुश्किल वक्त में अनिल अंबानी के मददगार बने अनमोल अंबानी, ब्रिटिश कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बेच जुटाए 17,000 करोड़ रुपये

नई दिल्ली (बिजनेस डेस्क)। बीते कुछ वर्षों पहले ही बिजनेस क्षेत्र में कदम रखने वाले अनमोल अंबानी अपने पिता अनिल अंबानी के बड़े मददगार बनकर उभरे हैं। उन्होंने ऐसे वक्त में कंपनी के लिए पैसों का इंतजाम किया है जब उसे इसकी सख्त जरूरत है। रिलायंस कैपिटल के डायरेक्टर अनमोल ने अपनी पहली डील फाइनल की है। उन्होंने कोडमास्टर्स नाम की कंपनी में रिलायंस ग्रुप की 60 फीसद हिस्सेदारी 1,700 करोड़ रुपये में बेची है। यह हिस्सेदारी 25 गुना ज्यादा रिटर्न पर बेची गई है। आपको बता दें कि कोडमास्टर्स एक गेम डेवलप करने वाली कंपनी है। गौरतलब है कि अनिल अंबानी इस समय कई तरह की मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। 

loksabha election banner

अनिल अंबानी ग्रुप की कंपनी ने साल 2009 में 100 करोड़ रुपये में कोडमास्टर्स की 90 फीसद हिस्सेदारी खरीदी थी। यह कंपनी लंदन स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टेड कंपनी है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि रिलायंस की हिस्सेदारी पब्लिक ऑफरिंग के तहत इसे बेचा गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कोडमास्टर्स में रिलायंस की हिस्सेदारी अब 30 फीसद तक रह गई है। कोडमास्टर्स में 10 फीसद की हिस्सेदारी कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पास है।

रिलायंस ग्रुप की ओर से डील की खबर की पुष्टि भी हो गई है, हालांकि कंपनी ने वित्तीय लेनदेन से जुड़ी जानकारी अभी साझा नहीं की है। आपको बता दें कि रिलायंस ग्रुप ने कोडमास्टर्स के अलावा हॉलीवुड मूवी स्टूीडियो ड्रीमवर्क्स में भी निवेश कर रखा है। साल 1986 में डेविड डार्लिंग और उनके भाई रिचर्ड की ओर से कोडमास्टर्स कंपनी स्थापित की गई थी। इसे 2005 में एक मैगजीन की ओर से इसे टॉप डेवेलपर गेम बनाने वाली कंपनी का दर्जा दिया गया था। इस कंपनी की चार शाखाएं हैं जिसमें तीन इंग्लैंड और एक मलेशिया में है।

कौन हैं अनमोल अंबानी: अनमोल अंबानी अनिल और टीना अंबानी के बड़े बेटे हैं। उनकी उम्र 26 साल है। रिलायंस कैपिटल के डायरेक्टर से पहले साल 2014 में अनमोल कई वित्तीय सेवाओं से जुड़े बिजनेस के काम को देख रहे थे जिसके बाद 2016 में वह रिलायंस कैपिटल के बोर्ड में शामिल हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.