नई दिल्ली, बिजनेज डेस्क। Amazon India ने अपने सेलर्स के लिए पूरी तरह से मुफ्त कोविड-19 स्वास्थ्य बीमा योजना की बुधवार को घोषणा की। इस इंश्योरेंस स्कीम के तहत कोविड-19 की वजह से अस्पताल में भर्ती होने और उपचार के साथ-साथ एम्बुलेंस सहायता और आईसीयू शुल्क संबंधी 50,000 रुपये तक का खर्च कवर होगा। कंपनी की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह स्कीम एक्टिीवेशन के बाद एक साल तक मान्य रहेगा। इस स्वास्थ्य बीमा का प्रीमियम पूरी तरह से Amazon वहन करेगी। कंपनी ने पॉलिसी वितरण और दावों के निपटारे के वास्ते एको जनरल इंश्योरेंस (एको) के साथ साझेदारी की घोषणा की है। 

विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस स्कीम से जनवरी 2019 से लेकर 26 मई 2020 के बीच Amazon.in पर एक्टिव प्रोडक्ट लिस्टिंग करने वाले लाखों सेलर्स को लाभ होगा।

Amazon India के वीपी (सेलर सर्विसेज) गोपाल पिल्लई ने इस स्कीम के बारे में कहा है, “हम एक अभूतपूर्व हालात का सामना कर रहे हैं जिसने विश्व भर के लाखों लोगों के जीवन को प्रभावित किया है। इस मुश्किल समय में, हमारे विक्रेताओं की सेहत और सुरक्षा हमारे लिए बहुत अहम है तथा हम उनकी मदद के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। हमारे सेलर्स के लिए अच्छा स्वास्थ्य अपने व्यवसाय को चलाने का आधार है और हम कोविड-19 के कारण अस्पताल में भर्ती होने और उपचार कराने के मामले में चिकित्सा खर्च को कवर करने के लिए ग्रुप हेल्थ इंश्योरेंस का लाभ उन्हें प्रदान कर रहे हैं।"

उन्होंने साथ ही कहा, ''हालांकि, हमें पूरी उम्मीद है कि हमारे सेलर्स में से किसी को भी इसका उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है, फिर भी हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनके पास सेफ्टी का अहसास रहे तथा उनकी चिंता कम हो। साथ ही वे अपने व्यवसाय को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित कर सकें।''

Posted By: Ankit Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस